मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया पटना के जलजमाव के कामों का निरीक्षण

0
811
bihar breaking news

बिहार सरकार चुनावी साल होने के कारण हर मोर्चे पर सतर्क नजर आ रही है। पटना में शुक्रवार को जलजमाव से निपटने के लिए तैयारी जोरो पर है। सरकार का इसपर खास ध्यान है। शुक्रवार को पटना में इसका जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री खुद सड़क पर आ गए। मुख्यमंत्री ने जलजमाव के लिए हो रही हर तैयारी का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने पटना निगम के सात विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया। मुख्यमंत्री ने पाटलिपुत्र कॉम्प्लेक्स, योगीपुर संप हाउस और ड्रेनेज, पहाड़ी ड्रेनेज, बादशाही पइन, बस टर्मिनल बैरिया और गांधी सेतु इलाके में निरीक्षण किया।

बिहार में अब मानसून सक्रिय हो चुका है। बिहार के विभिन्न हिस्सों में तेज बारिश हो रही है। ऐसे में पटना में अगले तीन दिनों तक बारिश होने की संभावना है। पटना में रात नौ बजे से लेकर दो बजे तक तेज बारिश हुई। इस दौरान रुक-रुक कर तेज बारिश भी हुई। बारिश के कारण शहर के तमाम मोहल्लों में पानी लग गया। पटना के राजवंशी नगर, राजेन्द्र नगर, कंकड़बाग और बाईपास कि कई इलाकों में जलजमाव हुआ।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विभिन्न इलाकों का निरीक्षण किया

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#c2c2c2″][/inline_posts]

पिछले दिनों सरकार ने पटना में जल जमाव को लेकर विशेष तैयारी का निर्देश दिया था। नगर निगम में जलजमाव जैसे क्षेत्रों में नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। इस दौरान 16 जून से लेकर 15 अक्टूबर तक नियंत्रण कक्ष निरंतर कार्य करेगा। इस दौरान यह कक्ष लोगों की शिकायत सुन कर दूर करेगा।

पिछले 24 घंटों में राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश हो रही है। सबसे ज्यादा औरंगाबाद में 70 मिमी बारिश हुई है। इसके अलावा अन्य हिस्सों सुपौल, मधेपुरा, श्रीपालपुर और रामनगर में भी मिमी से ज्यादा बारिश दर्ज की गई। जबकि गया में 12.6, भागलपुर में 3.6 और पूर्णिया में 12.4 बारिश हुई। अरवल में चार घंटे बारिश हुई। पटना मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार अगले तीन दिनों तक राज्य में बारिश होगी। जबकि पिछले 24 घंटों में 10 मिमी के आस-पास बारिश दर्ज की गई।