Friday, July 12, 2024
HomeBihar Corona Newsकोरोना संक्रमितों की मार झेल रहा बिहार, तेजी से बढ़ रहे हैं...

कोरोना संक्रमितों की मार झेल रहा बिहार, तेजी से बढ़ रहे हैं संक्रमित

बिहार में गुरुवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हुई। बिहार में इस दौरान 109 नए मरीज पाए गए। जो कि राज्य के 26 जिलों से मिले हैं। अब बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 5807 हो गयी है। स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में आंकड़ा जारी किया। विभाग ने बताया कि नवादा में 1, बेगूसराय में 3, पूर्णिया में 2, सीवान में 23, जमुई में 2, औरंगाबाद में 2, भागलपुर में 3, बक्सर में 2 और कटिहार में 4 मरीज मिले हैं। इसके अलावा लखीसराय में 1, भोजपुर में 9, कैमूर में 10, मधेपुरा में 16, शेखपुरा में 3, समस्तीपुर में 3, सीतामढ़ी, मधुबनी, अररिया व सहरसा में 1-1 और जहानाबाद में 2 कोरोना के नए मरीज मिले हैं।

कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर भी अच्छी

कोरोना संक्रमितों का राज्य में तेजी से बढ़ना जारी है। बुधवार को भी बिहार में 243 नए मरीज मिले थे। इसमें केवल पूर्णिया से सर्वाधिक 55 संक्रमित मरीज मिले थे। ये बिहार में एक दिन में पाए गए सबसे ज्यादा मरीज थे। राज्य में अब कोरोना से 2934 मरीज ठीक हो चुके हैं। जिबकी पिछले 24 घंटों में राज्य में 164 मरीज ठीक हुए हैं। इन सभी लोगों को डॉक्टरों ने होम क्वारंटाइ में रहने को कहा गया है।

इधर राज्य में कई दिनों से कोरोना की मार झेल रहा है। लेकिन इसी बीच जितने एक्टिव मरीज हैं उससे ज्यादा ठीक हो चुके हैं। जबकि 2770 संक्रमित मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। ये आंकड़े बताते हैं कि स्वस्थ होने वालों की संख्या ज्यादा हो रही है। इन आंकड़ों के बावजूद भी जांच और जांच केन्द्र को बढ़ाने में सरकार का जोर है। बिहार में अभी तक 1 लाख 5 हजार सैंपलों की जांच की जा चुकी है। मरीज के इम्यून सिस्टम के आधार पर वे जल्दी ठीक हो रहे हैं। जिससे कि स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ रही हैं। खास कर उन जिलों में जहां मरीज ज्यादा निकले थे वहां स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है।

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें