कोरोना के 163 नये केस से सूबेवासियों में खौफ, मरीजों की कुल संख्या 2737

0
2400
bihar breaking news

कोरोना वायरस से सूबेवासियों में खौफ बढ़ता ही जा रहा है। देश के कुछ हॉट स्पॉट राज्यों को छोड़ दें तो बिहार में काफी तेजी से कोरोना वायरस अपना पैर पसारता ही जा ही रहा है। बिहार में फिर 51 नए कोरोना पोजिटिव मरीज मिले। सोमवार की देर रात तक कुल 28 जिलों में 163 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। इसके साथ ही राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2737 हो गयी। विदित हो कि स्वस्थ्य विभाग ने कोरोना को लेकर अपने तीसरे अपडेट में यह बताया कि वैशाली में 9, सारण में एक, गया में 4, पश्चिमी चंपारण में 5, सीतामढ़ी में 11, मुजफ्फरपुर में एक, पटना में 3, बेगूसराय में 8, औरंगाबाद में 7 और कटिहार में 2 नए कोरोना पोजिटिव मरीज मिले। अबतक कुल 28 जिलों में 163 पोजिटिव मरीज की पहचान की गई।

सूबे में  एक्टिव कोरोना मरीजों की कुल संख्या हुयी 1792

बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल अब 1792 हो गयी है। दिन-प्रतिदिन कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्य से सूबेवासियों में खौफ साफ -साफ दिख रहा है। वहीं, 702 मरीज स्वस्थ होकर अब अपने घर जा चुके हैं। इन्हें तत्काल होम क्वारन्टीन में रहने को कहा गया है। वहीं, राज्य में वर्तमान में 1792 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं। जिनका इलाज विभिन्न अस्पतालों में किया जा रहा है। अगर बात कोरोना वायरस से मरने वालों की करें तो बिहार अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस से मरने वाला अंतिम पेशेंट पटना के एनएमसीएच में गत रविवार को दम तोड़ दिया।

मरने वाला था सिवान का स्थानीय निवासी

मृतक सिवान निवासी रामप्रवेश पंडित के शरीर में फेफड़ा, किडनी और डायबिटीज की बीमारी थी। उन्हें गंभीर हालत में एनएमसीएच में भर्ती कराया गया था। पटना स्थित एनएमसीएच के अधीक्षक डॉ निर्मल कुमार सिन्हा ने भी मरीज की मौत की पुष्टि की। इनकी मौत के साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या 13 हो गयी। हालांकि स्वस्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने कहा कि मृतक मरीज की कोरोना जांच ट्रू नेट मशीन से की गयी थी, इसलिए अभी आरटीपीसीआर मशीन से जांच रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है।

Bihar Board 10th Result 2020: आज आएगा बिहार बोर्ड 10वीं (मैट्रिक) का रिजल्ट

गौरतलब है कि अकेले राजधानी पटना में सोमवार को 11 नए मामले मिलने के बाद अकेले इस जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 211 हो गई है। इनमें से 70 अब तक स्वस्थ हुए हैं। जबकि, दो की मृत्यु हो चुकी है। पटना में अब एक्टिव केस की संख्या 139 रह गई है। पटना के अलावा सहरसा से 21, दरभंगा से 13, मधुबनी से 10, बेगूसराय 18, कटिहार 11, औरंगाबाद से 9, भोजपुर से 7, अररिया से 6, गोपालगंज, खगड़यिा, अरवल सिवान और भागलपुर, सुपौल में 3-3, मुंगेर 2 तथा मधेपुरा, सारण, शेखपुरा, समस्तीपुर, लखीसराय, रोहतास मुजफ्फरपुर और नालंद में 1-1 पॉजिटिव मिले। इनके अलावा वैशाली से 9, प. चंपारण से 5, गया से 4, सीतामढ़ी से 11 संक्रमित मिले।