Monday, July 22, 2024
HomeBihar Corona Newsकोरोना संक्रमितों के ठीक होने की दर बढ़ी, अब मरीजों में भी...

कोरोना संक्रमितों के ठीक होने की दर बढ़ी, अब मरीजों में भी आई कमी

बिहार में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को राज्य में 148 नए कोरोना के मरीज पाए गए। इसके बाद अब राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6810 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने कल इस संबंध में जानकारी साझा की है।

विभाग के कल जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 155 नए मामले पाए गए हैं। जबकि कुल 345 मरीज ठीक हुए हैं। स्वस्थ हुए मरीजों को डॉक्टर घर में क्वारंटाइन रहने को कह रहे हैं। इसके साथ ही अब स्वस्थ मरीजों की संख्या 4571 हो गई है। ऐसे में पिछले कुछ दिनों से बिहार में कोरोना संक्रमितों के ठीक होने की दर काफी अच्छी हो गई है। वहीं कुल दिनों पहले तक बिहार में कोरोना के दो सौ संक्रमित औसतन पाए जा रहे थे। इसमें भी पिछले दिनों तीन दिनों में कमी आई हैं। वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या बिहार में 39 हो गई है। विभाग ने इस संबंध में जानकारी दी है। विभाग के अनुसार कटिहार में 44 साल के एक संक्रमित की कोरोना से मौत हुई है। वह पिछले दिनों ही दिल्ली से लौटा था।

कोरोना संक्रमितों में हो रहा है सुधार

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#c7c7c7″][/inline_posts]

बिहार में अब तक कुल 130783 जांच हो चुकी है। जबकि पिछले 24 घंटों में कुल 3657 जांच की गई है। ऐसे में जांच की संख्या भी बढ़ाने का लगातार प्रयास हो रहा है। सरकार का कहना है कि हमने कुछ दिनों में रोज पांच हजार जांच का लक्ष्य रखा है। आने वाले कुछ दिनों में हम इस लक्ष्य को हासिल कर लेंगे। स्वास्थ्य विभाग द्वारा रोज ट्वीट कर लोगों को जानकारी दी जा रही है। कल विभाग द्वारा दी गई अंतिम जानकारी में 19 जिलों में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसमें कुल 74 नए कोरोना मरीज पाए गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 74 मरीजों में अररिया, औरंगाबाद, बेगूसराय, दरभंगा, पूर्वी चंपारण, गया, गोपालगंज और जुमई में कोरोना के संक्रमित मरीज पाए गए हैं। अब बिहार में कोरोना के कुल 2125 एक्टिव मरीज बचे हुए हैं।

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें