बिहार में कोरोना संक्रमण की संख्या बढ़कर 2000, गुरूवार को 124 नए मामले आए

0
963
bihar breaking news

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। कोरोना संक्रमण के 124 नए मामले गुरूवार को आए। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1900 हो गई है। बिहार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा ट्विटर पर किए गए दूसरे अपडेट में यह जानकारी मिली है। स्वास्थ्य विभाग के पहले अपडेट में 96 नए मामले बताया गया। जबकि दूसरे अपडेट में 28 में नए मामले की पुष्टि की गई। दूसरे अपडेट के अनुसार मधुबनी में 2, सूपौल में 2   और बांका, सूपौल और पटना एक-एक नए मामले सामने आए। जबकि बेगूसराय में 8, पश्चिम चम्पारण में 2 और पूर्व चम्पारण में 11 नए मामले सामने आए हैं। इससे राज्य में संक्रमितों की संख्या 1900 हो गई है।

बिहार में कोरोना संक्रमण से दसवीं मौत की पुष्टि

राज्य में आज कोरोना से एक मौत की पुष्टि हुई है। इससे राज्य में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 10 हो गई। इसकी पुष्टि नए प्रधान सचिव उदय सिंह ने की। प्रधान सचिव ने बताया कि राज्य में दसवें मरीज की मौत हो गई है। मरने वाला मरीज खगड़िया का रहने वाला था। उसकी उम्र 60 वर्ष बतायी गई है। वह दस मई को दिल्ली से बिहार आया था। तबियत खराब होने पर बेगूसराय सदर अस्पताल में भर्ती करया गया। वहां उसकी मौत हो गई। उसकी जांच रिपोर्ट बाद में आई। इसके साथ ही 10 मरीजों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। जबकि कोरोना संक्रमित 571 मरीज ठीक हो गए हैं।

इसके अलावा बिहार के प्रधान सचिव संजय झा ने ट्विटर पर लोगों से अपील की है। उन्होंने सार्वजनिक स्थलों पर तम्बाकू आदि का सेवन नहीं करने को कहा है। इसके अलावा किसी भी जगह पर थूकने की आदत से बचने के लिए आगाह किया। इसके साथ अपने आस-पास की जगहों को साफ रखने की अपील की है। इससे कोरोना फैलने का खतरा कम होगा। बिहार में कोरोना के तेजी से बढते मामलों के कारण विशेष सावधानी रखने की बात हो रही है।

बिहार में कोरोना संक्रमण पहुंचा हजार के पार, स्थिति लगातार को रही विकट