Wednesday, July 17, 2024
Homeराष्ट्रीयदो-तीन दिनों में स्टेशनों पर होगी ट्रेन टिकट बुकिंग, खोले जाएंगे कॉमिक...

दो-तीन दिनों में स्टेशनों पर होगी ट्रेन टिकट बुकिंग, खोले जाएंगे कॉमिक सर्विस सेंटर

कोरोना संकट के बीच लॉक डाउन 4 में केंद्र सरकार की तरफ से मिल रही छूट को लेकर लगातार रेल मंत्रालय उड्डयन मंत्रालय घोषणाएं कर रहे हैं। इस बीच रेल मंत्री पीयूष गोयल ने घोषणा करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में और ट्रेनें चलाई जाएंगी। कल शुक्रवार से कॉमिक सर्विस सेंटर पर ट्रेन टिकट बुकिंग हो सकेगी इसके अलावा 2 से 3 दिनों में स्टेशनों पर टिकट काउंटर खोल दिए जाएंगे।

जारी है ऑनलाइन ट्रेन टिकट बुकिंग

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीयूष गोयल ने जानकारी देते हुए कहा कि देश में लगभग डेढ़ लाख कॉमिक सर्विस सेंटर पर ट्रेन टिकट की बुकिंग शुक्रवार से खोल दी जाएगी। इसके अलावा ऑनलाइन बुकिंग जारी है। ये सेंटर उन स्थानों पर होते हैं जहां कम्प्यूटरों और इंटरनेट की उपलब्धता बहुत कम है या नहीं है।

गोयल ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि आने वाले 2 से 3 दिनों के अंदर देश के कुछ स्टेशनों पर टिकट बुकिंग सेवा को शुरू कर दिया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के जरिए प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजा जा रहा है।

चार लाख यात्रियों ने कराई बुकिंग

20 मई को 279 श्रमिक विशेष ट्रेनों ने पांच लाख प्रवासी मजदूरों, छात्रों और पर्यटकों को उनके घर पहुंचाया गया। रेल मंत्री ने कहा कि 1 जून से चलने वाली विशेष ट्रेन टिकट के लिए बुकिंग खोलने के ढाई घंटे के भीतर ही चार लाख यात्रियों ने टिकटें बुक करा ली।

बीजेपी नेता संबित पात्रा ने जानकारी देते हुए कहा कि हम उन स्टेशनों की पहचान कर रहे हैं। जिन्हें प्रोटोकॉल के तहत काम किया जाएगा। ट्रेनों को चलाने की जल्द ही घोषणा सरकार की तरफ से कर दी जाएगी। वहीं दूसरी तरफ स्टेशनों पर कोई भी दुकान नहीं खोली जाएगी। साथ ही खाने-पीने की कोई व्यवस्था नहीं हुई। सबको ट्रेनों में ही मिलेगी।

भारत में कोरोना वायरस संक्रमित की संख्या 1.13 लाख पहुंची, 45 हजार मरीज हुए ठीक

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

1 COMMENT

अन्य खबरें