सोमवार, फ़रवरी 19, 2024
होमराष्ट्रीयमोदी सरकार का ऐलान, 20 करोड़ महिलाओं के खाते में हर महीने...

मोदी सरकार का ऐलान, 20 करोड़ महिलाओं के खाते में हर महीने आएंगे 500 रुपये

कोरोना वायरस के संकट के बीच केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने बड़े राहत पैकेज का ऐलान किया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार दोपहर को एक लाख 70 हजार करोड़ रुपये की मदद का ऐलान किया, जिसके जरिए अलग-अलग तरीके से आम लोगों को मदद पहुंचाई जाएगी. सरकार की ओर से देश की करीब 20 करोड़ महिलाओं के खाते में अगले तीन महीने तक 500 रुपये प्रति महीने की मदद दी जाएगी.

1. धन

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ऐलान किया कि जिन भी महिलाओं का प्रधानमंत्री जनधन अकाउंट के तहत बैंक खाता है, ऐसी करीब 20.5 करोड़ महिलाओं को अगले तीन महीने तक 500 रुपये प्रति महीने की मदद की जाएगी. ये राशि हर महीने सीधे इन महिलाओं के बैंक खाते में डाल दी जाएगी.

2. गैस

इसके अलावा प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत देश के 8 करोड़ बीपीएल परिवारों को अगले तीन महीने तक मुफ्त में सिलेंडर की व्यवस्था की जाएगी. बता दें कि उज्जवला योजना के तहत 8.5 करोड़ महिलाओं के नाम पर गैस कनेक्शन खोले गए थे, अब इन्हें ही अगले तीन महीने तक फ्री सिलेंडर दिए जाएंगे.

3. अन्न

कोरोना वायरस को लेकर किए गए मोदी सरकार के ऐलान में देश के सभी लोगों के लिए अनाज की व्यवस्था भी की गई है. प्रधानमंत्री अन्न योजना के तहत 5 किलो अतिरिक्त गेहूं या चावल अगले तीन महीने तक मिलेंगे. इसका फायदा 80 करोड़ लाभार्थी को मिलेगा. इसके अलावा 1 किलो दाल का प्रावधान किया गया है, ये सभी मुफ्त मिलेगा।

बिहार इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी, देखिए परीक्षाफल एक नजर में

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular