मंगलवार, फ़रवरी 20, 2024
होमविशेष खबरबैंक लूटने आया चोर सायरन की आवाज़ सुन भागा, पटना के हनुमान...

बैंक लूटने आया चोर सायरन की आवाज़ सुन भागा, पटना के हनुमान नगर की घटना

हनुमान नगर स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में सोमवार की शाम एक बदमाश हाथ में पिस्तौल लिए घुस गया मगर बैंककर्मी द्वारा सायरन बजाने के बाद डर से वह भाग खड़ा हुआ। हथियार के बल पर बैंक लूट के प्रयास की जानकारी पाकर एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा, सिटी एसपी (पूर्वी) जितेंद्र कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। तीन घंटे तक पुलिस जहां-तहां लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को निहारती रही, लेकिन आरोपित की पहचान नहीं हो सकी।

सिटी एसपी ने बताया कि फुटेज में एक बदमाश के हाथ में पिस्तौल दिख रही है। वह अकेला ही था और मास्क के ऊपर से हेलमेट पहन रखा था। आरोपित की शिनाख्त करने की कोशिश जारी है। पत्रकार नगर थाने से महज 300 मीटर की दूरी पर स्थित सुपर मार्केट से सटे भवन के पहले तल पर पंजाब नेशनल बैंक की हनुमान नगर शाखा है। सोमवार की शाम लगभग चार बजे बैंक में प्रवेश करने के लिए एक बदमाश हाथ में पिस्तौल लेकर सीढ़ियों पर चढ़ा। सुरक्षाकर्मी की नजर उसपर पड़ गई। वह दौड़ते हुए शाखा के अंदर गया और कर्मियों को जानकारी दी। गनीमत है कि एक कर्मी ने सायरन बजा दिया और बदमाश शाखा के गेट से ही मुड़कर भाग गया। सायरन की आवाज आधा किलोमीटर दूर तक जा रही थी, लेकिन थाना पुलिस के कानों तक नहीं पहुंची। फोन करने के बाद पुलिस आई।

2012 में एसबीआइ के कैशियर को मार दी थी गोली

बात जून 2012 की है। तब पाटलिपुत्र एसबीआइ की शाखा का संचालन थाने से चंद कदम दूरी पर एक पुराने मकान में हुआ करता था। एक युवक दोपहर के वक्त हथियार लेकर शाखा में घुसा और उसने कैशियर जेम्स की गोली मारकर हत्या कर दी, फिर फरार हो गया। गिरफ्तारी के बाद मालूम हुआ कि आरोपित युवक छात्र है। उसने बैंक ड्राफ्ट जल्दी बनाने के लिए जेम्स से आग्रह किया था, लेकिन उन्होंने अनाप-शनाप कहकर उसे भगा दिया था। इसकी वजह से वह एक प्रतियोगी परीक्षा का फॉर्म नहीं भर पाया और उसने खीज में आकर कैशियर की हत्या कर दी। ऐसे में पुलिस को लूट के अलावा अन्य ¨बदुओं पर भी छानबीन कर रही है।

यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया में हुई थी लूट

पिस्तौल के साथ बैंक में घुसे बदमाश का मकसद लूटना था या कुछ और, फिलहाल पुलिस इस निष्कर्ष तक नहीं पहुंच पा रही है। पिछले साल 31 दिसंबर को दिनदहाड़े हाथ में हथियार जैसी वस्तु रखकर बदमाश ने अकेले ही पटना जंक्शन के पास वीणा सिनेमा से सटे यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की शाखा से नौ लाख रुपये लूट लिए थे। यही कारण है कि पुलिस इस वारदात में भी लूट का मंसूबा माना जा रहा है। यूनाइटेड बैंक में घटना करने वाले शख्स की पहचान अब तक नहीं हो सकी। हालांकि पुलिस का दावा है कि जल्द ही उद्भेदन कर लिया जाएगा।

जानिए कौन है पुष्पम प्रिया चौधरी

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular