Home व्यक्तित्व पंकज त्रिपाठी बने बिहार के स्टेट आइकॉन

पंकज त्रिपाठी बने बिहार के स्टेट आइकॉन

0
931
bihar breaking news

बॉलीवुड में प्रशंसनीय काम और बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी को बिहार का स्टेट आइकॉन घोषित किया गया है। स्टेट आइकॉन के तौर पर उन्हें बिहार के लोगों, खासकर युवा पीढ़ी को गणतंत्र में चुनाव की अहमियत को समझाना है। अपनी इस नयी जिम्मेदारी को लेकर पंकज काफी उत्साहित हैं। उन्होंने बताया कि युवा और पब्लिक क्षेत्र में काम करने का सपना उन्होंने हमेशा से देखा था।

मतदान एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

चुनाव के महत्व को बताते हुए उन्होंने कहा, “गणतंत्र में मत देने का अधिकार हर नागरिक की एक बड़ी और महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारी है। एक आम नागरिक मत देकर देश में जो भी बदलाव चाहता है, वह ला सकता है। आज की युवा पीढ़ी चुनाव के दिन को सिर्फ एक छुट्टी के दिन की तरह देखती है, जो गलत है। हमें भारी संख्या में आगे आना चाहिए। और चुनाव के दिन अपने मतदान के अधिकार का उपयोग करके गणतंत्रता को एक उत्सव की तरह मानना चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा, “स्टेट आइकॉन बनना एक महत्वपूर्ण और गंभीर कार्य है। मैं एक छोटे गाँव के बहुत ही सामान्य पारिवारिक परिवेश से हूँ। एक संवेदनशील और महत्वपूर्ण विषय पर अपने राज्य का प्रतिनिधित्व करने का मौका पाना मेरे और मेरे परिवार के लिए बहुत सम्मानीय बात है।”

पंकज त्रिपाठी हुए थे बिहार सम्मान से सम्म्मानित

इस साल अप्रैल में पंकज त्रिपाठी को मुंबई में महाराष्टृ के मुख्यमंत्री श्री देवेंद्र फडणवीस और बिहार के उप मुख्यमंत्री श्री सुशील कुमार मोदी द्वारा बिहार सम्मान पुरस्कार से नवाज़ा गया था । उन्हें ये पुरस्कार सिनेमा में बेहतरी और फिल्म इंडस्ट्री में उनके बढ़ते कार्यों के लिए दिया गया था। बिहार सम्मान पुरस्कार पाकर उन्होंने अपनी ख़ुशी इन शब्दों में ज़ाहिर की थी, “फिल्म इंडस्ट्री और मुंबई में मेरे प्रयासों के लिए मिला यह पुरस्कार मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यह पुरस्कार प्रत्येक किसान के उस बेटे के लिए है जो कई परेशानियों के बावजूद, जिनसे उसे हर वक़्त जूझना पड़ता है, आसमान को छूने का सपना देखता है । मैं इस बात के लिए बहुत सम्मानित मह्सूस कर रहा हू कि मेरी जन्मभूमि और कर्मभूमि दोनों के सर्वोच्च द्वारा मुझे पुरुस्कृत किया गया है ।”

इस पुरस्कार के लिए उनका चुनाव बिहार फाउंडेशन के मुंबई चैप्टर ग्रुप द्वारा किया गया था । बिहार फाउंडेशन बिहार सरकार की एक पहल है जो बिहार के बाहर रह रहे बिहारी प्रवासियों को, बिहार के विकास में योगदान देने के लिए मंच मुहैया कराती है ।

NO COMMENTS