गुरूवार, फ़रवरी 22, 2024
No menu items!
होमबिहारपटनाबोरिंग रोड अब छह लेन का, कैनाल रोड भी होगी 20 फीट...

बोरिंग रोड अब छह लेन का, कैनाल रोड भी होगी 20 फीट चौड़ी

बोरिंग कैनाल रोड और बोरिंग रोड का चौड़ीकरण होगा। हड़ताली मोड़ से राजापुर पुल तक बोरिंग कैनाल रोड की पूर्वी और पश्चिमी लेन 10-10 फीट चौड़ी होगी। वहीं जल्द ही बोरिंग रोड की प्रत्येक लेन तीन से पांच फीट तक चौड़ी हो जाएगी। तब यह सड़क छह लेन की हो जाएगी।

सड़क चौड़ीकरण करने के लिए शनिवार को अतिक्रमण पर बुलडोजर चला। कई दुकानें ध्वस्त कर दी गईं। बोरिंग रोड चौराहे के पास स्थित पेट्रोल पंप की दीवारें भी तोड़ दी गईं। पूर्वी और पश्चिमी बोरिंग कैनाल रोड के मध्य में बनने वाले वेंडिंग जोन की चौड़ाई को हड़ताली मोड़ से पश्चिम की ओर 04 फीट तथा पूरब की ओर 06 फीट कम किया जाएगा। वेंडिंग जोन के डिजाइन में भी परिवर्तन होगा।

अतिक्रमण हटाओ मेगा अभियान

यातायात सुगम हो जाएगा। बोरिंग कैनाल रोड में मीना भवन के ऊपरी भाग में निकली गैलरी शनिवार को तोड़ी गई। सहदेव महतो मार्ग के मोड़ के पास साड़ी की शॉप सहित कई दुकानों के अतिक्रमण कर निर्मित भाग को ध्वस्त कर दिया गया। दो टीमें अतिक्रमण हटाने में जुटी थीं। प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर अतिक्रमण हटाओ मेगा अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं।

शनिवार को बोरिंग रोड पर चौराहे से चेकपोस्ट तक सड़क की बाईं लेन के किनारे स्थित फुटपाथ को ध्वस्त कर दिया गया। इससे यह लेन पांच फीट चौड़ी हो गई है। कालरे मोटर परिसर का अगला भाग भी अभियान की चपेट में आ गया। प्रमंडलीय आयुक्त ने बिजली, ट्रांसफॉर्मर और टेलीफोन के पोल को हटाकर फुटपाथ के बायीं तरफ लगाने का निर्देश दिया। अतिक्रमण नहीं हटाने वालों पर प्राथमिकी दर्ज करने तथा जुर्माना भी लगाने को कहा। कहा- जो लोग अतिक्रमण खुद हटा रहे हैं, उनको हटाने दें।

पटना यातायात व्यवस्था में अहम बदलाव

आयुक्त ने पटना नगर निगम को निर्देश दिया कि नोटिस देने के बाद भी समय से अपना अतिक्रमण नहीं हटाने वाले दुकानदारों एवं भू-मालिकों पर प्राथमिकी दर्ज की जाए। जुर्माना भी वसूलें। सरकारी जमीन पर कब्जा करके सरकारी भूमि का दुरुपयोग करने के लिए पेट्रोल पंप पर प्राथमिकी दर्ज कर जुर्माने वसूलने को पटना नगर निगम को आदेश दिया।

निरीक्षण के दौरान आयुक्त के साथ यातायात एसपी डी. अमरकेश, संयुक्त आयुक्त सह सचिव क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकारी सुशील कुमार, आयुक्त के सचिव कृत्यानंद सिंह, डीसीएलआर शशिभूषण, कार्यपालक पदाधिकारी शैलेश कुमार, यातायात डीएसपी, नूतन राजधानी पथ प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता एवं अन्य संबंधित विभागों के पदाधिकारी उपस्थित थे।

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular