बिहार में कोरोना संक्रमण से पांच मौत, बढ़ने लगी मृतकों की संख्या

0
548
bihar breaking news

बिहार में कोरोना संक्रमण से मौत के मामले बढ़ने लगे हैं। शुक्रवार को बिहार में कोरोना से 5 लोगों की मौत हो गई। अब राज्य में कोरोना संक्रमितों के मौत का आंकड़ा 49 हो गया है। स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में आंकड़ा जारी किया है। विभाग के सचिव लोकेश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस संबंध में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि बिहार में आज कोरोना से 5 मौत हुई है। पांचों में दरभंगा के दो, नालंदा के एक, नवादा के एक और सारण के एक लोगों की मौत हुई है।

बिहार में शुक्रवार को कुल 138 नए कोरोना के मरीज पाए गए। ये संक्रमित 19 जिलों में पाए गए। अब राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 7178 हो गई है। विभाग के अनुसार आज औरंगाबाद, बाँका, बेगूसराय, भागलपुर, बक्सर, दरभंगा, गोपालगंज, जहानाबाद, कैमूर और किशनगंज में कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके अलावा नालन्दा, नवादा, पटना, पूर्णिया, समस्तीपुर, सारण, शेखपुरा, सीतामढ़ी और वैशाली में भी कोरोना के मरीज पाए गए। विभाग ने बताया कि गुरुवार तक राज्य में 4961 मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि पिछले 24 घंटे में 185 लोग ठीक हुए हैं।

कोरोना संक्रमण की जांच हर जिले में सुविधा

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#bfbfbf”][/inline_posts]

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कोविड-19 अस्पतालों का निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में मरीजों को दी जा रही जानकारी के संबंध में भी जाना। मुख्यमंत्री ने इस दौरान कई निर्देश भी दिए। उन्होंने कोरोना मरीजों के प्रति जरा भी लापरवाही न बरतने की बात कही।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में अभी दो हजार के करीब एक्टिव मरीज हैं। इस दौरान राज्य भर में रैंडम सैंपल से जांच की जा रही है। अब राज्य में रोज पांच हजार से ज्यादा जांच होने लगी हैं। जबकि सरकार का लक्ष्य है कि राज्य में बीस हजार से ज्यादा जांच की जाए। बता दें की बिहार के हर जिले में अब कोरोना की जांच की सुविधा उपलब्ध है।