सोमवार, फ़रवरी 26, 2024
होमपॉलिटिक्सबिहार में NDA में शुरू हुआ आपसी खींचतान, BJP को नए गठबंधन...

बिहार में NDA में शुरू हुआ आपसी खींचतान, BJP को नए गठबंधन से नहीं है परहेज

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले NDA गठबंधन में एक बार फिर बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। पिछले कुछ दिनों से चल रहे बयानबाजी के बीच BJP के नेता संजय पासवान का एक और बयान सामने आया है, जिसमे उन्होंने बीजेपी के नए गठबंधन की बात कर रहे हैं।

BJP के नेता संजय पासवान (Sanjay Paswan) नेे कहा कि अगर किसी कारणवश बिहार में भाजपा-जदयू गठबंधन नहीं चलता है तो हम लोग नया गठबंधन बनाने से परहेज नहीं करेंगे। न्यूज एजेंसी एएनआई ने पासवान के हवाले से कहा, ‘हमने कभी नहीं कहा कि बिहार राजद मुक्त होना चाहिए। बिहार में राजद की ताकत रहनी चाहिए, क्योंकि बिहार में यह अकेली विपक्षी पार्टी है, ना कि कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दल।

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से जुड़े एक सवाल पर उन्होंने कहा, ‘बिहार में कोई भी सरकार आए, लेकिन बनेगी भाजपा की मदद से ही और सरकार भाजपा की ही रहेगी, ये भी पूरी तरह से स्पष्ट है।

NRC लागू होने का सवाल नहीं

ज्ञात हो की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को विधानसभा के एक दिन के विशेष सत्र के दौरान साफ तौर पर कहा कि राज्य में एनआरसी लागू होने का सवाल ही नहीं उठता। इसके साथ ही उन्होंने बड़ी बात कह दी कि अगर सब चाहेंगे तो नागरिकता संशोधन कानून पर भी चर्चा करायी जाएगी। इसके बाद भाजपा नेता संजय पासवान ने बड़ा बयान दिया है और कहा है कि अगर गठबंधन नहीं चलता है, तो हम नया गठबंधन बनाने से परहेज नहीं करेंगे।

JDU के भीतर बयानबाजी

बताते चलें कि, नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने संसद में नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन किया था, जिसके बाद पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने इसपर आपत्ति जतायी थी। तब से जदयू में इसे लेकर पार्टी के भीतर ही बयानबाजी तेज हो गई थी। ऐसे में नीतीश कुमार का नागरिकता संशोधन कानून को लेकर चर्चा कराने की बात और उसके बाद भाजपा नेता की नया गठबंधन बनाने की बात पर एक बार फिर बिहार की राजनीति गरमाने की संभावना है।

एनसीआरबी सम्बन्धी आंकड़ों पर बिहार के पुलिस अधिकारियों ने रखा अपना पक्ष

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular