25 C
Patna
Thursday, December 1, 2022
Homeपॉलिटिक्सबोचहां विधानसभा उपचुनाव में आज जनता करेगी 13 प्रत्याशियों के भाग्य का...

बोचहां विधानसभा उपचुनाव में आज जनता करेगी 13 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

विधानसभा की बोचहां सीट के लिए मंगलवार को सुबह सात बजे से मतदान प्रारंभ होगा। इस क्षेत्र में मतदान के लिए 350 बूथ बनाए गए हैं। बोचहां विधानसभा उपचुनाव में मतदान शाम छह बजे तक किया जा सकेगा। निर्वाचन आयोग ने मतदान की सभी तैयारी पूरी कर ली है। सभी मतदान केंद्रों पर मतदान कर्मी, सुरक्षा कर्मी ईवीएम के साथ भेजे जा चुके हैं। उपचुनाव में कुल 13 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है, जिनमें तीन महिलाएं हैं।

बोचहां विधानसभा उपचुनाव में 02 लाख 90 हजार मतदाता

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (सीईओ) कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार बोचहां विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदाताओं की संख्या 2,90,955 है। इनमें 2,90,544 सामान्य, जबकि 411 सेवा मतदाता हैं। मतदाताओं में 1,53,354 पुरुष, जबकि 1,37,597 महिला मतदाता शामिल हैं। इनमें 80 वर्ष से अधिक आयु वाले मतदाताओं की संख्या 4,427 है, जबकि दिव्यांग मतदाता 1,693 हैं।

निर्वाचन कार्यालय के अनुसार बोचहां में 285 मुख्य बूथ स्थापित किए गए हैं इनके अलावा 65 सहायक बूथों की स्थापना की गई है। बोचहां विधानसभा क्षेत्र से किस्मत आजमाने वाले उम्मीदवारों में भाजपा, राजद, कांग्रेस के साथ विकासशील इनसान पार्टी व अन्य उम्मीदवार शामिल हैं।

बिहार में गरीबों, पीडीएस की दुकानों, का अनाज खा रहे अफसर, RTI से पर्दाफाश

विधानसभा उपचुनाव प्रचार के लिए बोचहां में हुआ था दिग्गजों का जुटान

बोचहां विधानसभा की एक सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए सभी पार्टियों के दिग्गज का रैली किया गया था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय तक NDA के पक्ष में चुनाव प्रचार करते दिखे। बीते रविवार को NDA प्रत्याशी बेबी कुमारी के पक्ष में चुनाव प्रचार करते हुए मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने कहा की जब से सत्ता संभाला, तब से सेवा की है। सभी क्षेत्रों में विकास का काम किया है। समाज के हर तबके का उत्थान किया है। किसी की उपेक्षा नहीं की है, मगर वोट के समय में तरह-तरह के लोग आकर इधर-उधर की बात करते हैं।

दूसरी तरफ बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि देश एवं राज्य को महंगाई के जाल में झोकने वाली केंद्र की नरेन्द्र मोदी एवं राज्य की नीतीश कुमार की सरकार से सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने गरीब, किसान, मजदूरों का चारों तरफ से शोषण किया है। उन्होंने आगे कहा की तेजस्वी ने कहा कि राजद अब ए टू जेड की पार्टी है। मैने और मेरे प्रत्याशी अमर पासवान ने अंतरजातीय शादी कर यह साबित कर दिया है कि यह अब किसी एक जाति की पार्टी नहीं है। इसमें सबको सम्मान दिया जाता है। जदयू के इशारे पर भाजपा ने मुकेश सहनी को अपमानित करने का कार्य किया है। मुकेश सहनी का पिछले विधानसभा में साथ मिलता तो आज निश्चित तौर पर राजद की सरकार होती।

Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
- Advertisment -

Most Popular