गुरूवार, फ़रवरी 29, 2024
होमबिहारपटनागड्ढे में बैठे हैं 'यमराज संभल कर चलें महाराज'

गड्ढे में बैठे हैं ‘यमराज संभल कर चलें महाराज’

बाबू अभी चुनाव का समय है
अरवल। अदि काल से देश और राज्य को समृद्ध और सुगम बनाने का मुख्य कारण ‘आवागमन’रहता है। चाहे आप कहीं से घुमकर आयें तो आपको सुगम साधन मिले तो थकावट महसूस नहीं होगी। परंतु बिहार के किसी भी जिले राजधानी पटना के नगरीय इलाके को छोड़कर कुछ किलोमीटर पर यात्रा करें तो आपको थकावट के साथ परेशानी और ‘यमराज’ से मुलाकात हो जायेगी। इसलिये रास्ते कठिन है ‘महाराज’ प्रत्येक स्थानों पर बैठे हैं ‘यमराज’, थोड़ी संभलकर चलें।

अकारण कई लोग उस गड्ढे में चल जायें तो उसे जीवन से हाथ धोना पड़ सकता है

इस तरह की बात अरवल जिले के एनएच संख्या 110 पर सटीक बैठ रही है। आपको बताता चलूं कि जिले के एनएच  पर जगह-जगह इतने बड़े-बड़े गड्ढे बने हैं कि अकारण कई लोग उस गड्ढे में चल जायें तो उसे जीवन से हाथ धोना पड़ सकता है।

हालांकि यह सब ऐसे समय में देखा जा रहा है जब एक तरफ राज्य सरकार सूबे के सभी जिलों में प्रत्येक गांव में सड़क निर्माण की दावा कर रही है तो दूसरी तरफ अरवल-जहानाबाद मुख्य मार्ग जहां अक्सर जिले के आला अधिकारी से लेकर राज्य के बड़े-बड़े नेताओं का आगमन होता है।

बावजूद इस मामले पर अब तक किसी भी अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने गंभीरता नहीं दिखाई। जिस वजह से अक्सर वाहन चालको व आम जनों के बीच सड़क पर बने बड़े-बड़े गड्ढे मौत बनकर खड़े रहते हैं। वैसे तो इस संबंध में जिले के कुछ लोगों ने बताया कि ‘ बाबू ‘ अभी चुनाव का समय है। इस हाल में सड़कों को ऐसी हालत है तो आगे भगवान ही जाने।

सहदेव प्रसाद यादव महाविद्यालय परिसर में जागरूकता अभियान कार्यक्रम आयोजित
Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular