तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर उठाए सवाल, राजद को सर्वदलीय बैठक में आमंत्रण नहीं

0
647
bihar breaking news

भारत चीन के बीच तना तनी अभी जारी है। इसी बीच भारत के 20 जवानों के मारे जाने के बाद अब विपक्ष पूरी तरह से हावी हो रहा है। इसको देखते हुए आज पीएम मोदी ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस दौरान बैठक में पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ जारी तनाव पर चर्चा होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक 19 जून को शाम पांच बजे होनी है। यह बैठक पूरी तरह से वचुर्अल बैठक होगी। इसमें हर राजनीतिक दल के पार्टी अध्यक्ष भाग लेंगे। वहीं बिहार में मुख्य विपक्षी दल राजद को इसके लिए नहीं बुलाया गया है। इसपर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने सवाल उठाए हैं।

सर्वदलीय बैठक लेकर उठ रहे सवाल

राजद नेता ने ट्वीट कर बीजेपी पर हमला बोला है। कहा कि राजद को बैठक के लिए आमंत्रित क्यों नहीं किया गया है। इस बैठक का तात्पर्य क्या है। इसके अलावा राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने भी इसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने लिखा कि राजद 80 विधायकों के साथ बिहार की सबसे बड़ी पार्टी है। पार्टी के पांच राज्यसभा सांसद हैं। आखिर किस कारण से सर्वदलीय बैठक की जा रही है। आखिर सर्वदलीय बैठक से राजद को दूर क्यों किया गया है। ऐसे में ये बैठक को किस आधार पर की जा रही है।

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#cfcfcf”][/inline_posts]

भारत चीन के सैनिकों के बीच सोमवार की रात लद्दाख में हिंसक झड़प हुई थी। जिसमें बिहार के चंदन कुमार, अमन कुमार, जय किशोर सिंह का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव लाया गया। शहीदों का पार्थिव शरीर पहुंचते ही गांव और उसके आस पास के इलाकों में कोहाराम मच गया। शहीदों के घरों पर भारी संख्या में लोगों की भिंड आ गई। इस दौरान वहां मौजूद सबके आंखों में आंसू ही दिखे। इससे पहले पांचों सपूतों का पार्थिव शरीर पटना एयरपोर्ट पहुंचा था। पटना एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक-एक वीर सपूतों को श्रद्धांजली दी। उनके अलावा सेना और प्रशासनिक अधिकारियों ने भी श्रद्धांजलि दी।