राजद अध्यक्ष लालू यादव करेंगे विधान परिषद के उम्मीदवारों का चयन

0
639
bihar breaking news

राजद में बिहार विधान परिषद में चुनाव को लेकर आज बैठक हुई है। राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवारों के चयन को लेकर यह बैठक हुई। गुरुवार को चयन के लिए संसदीय बोर्ड की बैठक हुई है। इसमें उम्मीदवारों के चयन के लिए सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया है। पार्टी ने सर्वसम्मति से राजद अध्यक्ष लालू यादव पर उम्मीदवार का चयन करने का जिम्मा छोड़ दिया है।

विधान परिषद के उम्मीदवारों के चयन को लेकर राबड़ी देवी के आवास पर बैठक हुई है। यह बैठक संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष पूर्व मंत्री अवध बिहारी चौधरी की अध्यक्षता में हुई है। बैठक में बिहार विधान परिषद के विधानसभा के लिए प्रत्याशियों के चयन पर विचार किया गया है। इसमें स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों से होने वाले चुनाव में पार्टी प्रत्याशी पर विचार हुआ। प्रत्याशी के लिए लालू यादव को सभी की सहमती से यह निर्णय करने को छोड़ दिया गया है।

राजद अध्यक्ष लालू यादव लेंगे अंतिम निर्णय

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#c9c9c9″][/inline_posts]

बैठक में राज्य संसदीय बोर्ड से प्रस्ताव पास कर यह फैसला लिया गया। बैठक में पार्टी अध्यक्ष जगदानन्द सिंह, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्यीकी और भोला यादव के अलावा कई लोग मौजूद रहे। बैठक के बाद मौन रख कर सबने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी है।

विधान परिषद के नौ सिटों के लिए चुनाव होना है। ये सभी जदयू और भाजपा कोटे की सीटें हैं। ऐसे में विधानमंडल के सदस्यों के हिसाब से तीन सीट राजद को मिल रही है। कांग्रेस के खाते में भी एक सीट आएगी। बाकी पांच में तीन सीट जदयू और दो भाजपा के खाते में जाएगी। राजद को अपने कोटे की तीन सीटों के लिए उम्मीदवारों का चयन करना है।

इस उम्मीदवारों के चयन प्रक्रिया को अंतिम रुप देने के लिए संसदीय दल की बैठक हुई थी। जिसमें उम्मीद की जा रही है कि एक सीट तेजप्रताप यादव को दी जाएगी। कहा जा रहा है कि वह इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।