कोरोना संक्रमण का लगातार बढ़ रहा प्रकोप, कुल 6993 हुए मरीज

0
493
bihar breaking news

बिहार में कोरोना संक्रमण फैलता जा रहा है। गुरुवार को राज्य में कुल 91 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं। इसके साथ ही अब राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 6993 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी है।

विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 104 नए मरीज पाए गए हैं। ऐसे में राज्य में कोरोना के नए मरीजों की औसत दर में कमी आई है। पिछले दिनों औसतन रोज दो सौ से ज्यादा लोग पाए जाते थे। अब कुछ दिनों से नए मरीजों की संख्या दो सौ से कम हो गई है। वहीं पिछले 24 घंटों में राज्य में 185 मरीज स्वस्थ हुए हैं। अब तक राज्य में 4691 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। ठीक हो चुके मरीजों को होम क्वारंटाइन रहने के लिए कहा जा रहा है।

कोरोना संक्रमण के कारण 44 लोगों की मौत

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#c7c7c7″][/inline_posts]

विभाग के अनुसार कोरोना से अब तक 44 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें एक दरभंगा के 40 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई है। बिहार में अभी तक कोरोना संक्रमण की 139584 लोगों की जांच हो चुकी है। बुधवार को 5182 लोगों की जांच की गई है। ऐसे में अब भी 2032 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज अस्पतालों में हो रहा है।

राज्य में प्रवासियों का आना अब लगभग बंद हो गया है। जबकि बुधवार को वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से लोग गया आए हैं। दुबई से 350 लोग गया पहुंचे हैं। इन्हें क्वारंटाइन रखा गया है।

राज्य सरकार का कहना है कि अब राज्य में रोज पांच हजार से ज्यादा लोगों की जांच की जा रही है। अब सरकार ने अब रोज बीस हजार लोगों के जांच का लक्ष्य रखा है। सरकार ने बताया है कि अब सभी जिलों में कोरोना की जांच होने लगी है। ऐसे में अब जांच की गति बढ़ाना हमारा लक्ष्य है।