16 C
Patna
Monday, February 6, 2023
Homeबिहारपटनाप्रोफेसर गिरीश कुमार चौधरी बने पटना विवि के वाइस चांसलर

प्रोफेसर गिरीश कुमार चौधरी बने पटना विवि के वाइस चांसलर

पटना। इस वक्त एक ताजा खबर पटना से सामने आ रही है। प्राप्त खबरों के आलोक में बताया गया कि बिहार के 6 यूनिवर्सिटी में नये वाइस चांसलर की नियुक्ति कर दी गई। पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी के प्रो वीसी प्रोफेसर गिरीश कुमार चौधरी को पटना यूनिवर्सिटी का नया वाइस चांसलर नियुक्त किया गया।

प्रोफेसर अजय कुमार सिंह को प्रो-वीसी

इनके अलावा प्रोफेसर अजय कुमार सिंह को प्रो-वीसी बनाया गया। इस संबंध में बिहार के राज्यपाल और कुलाधिपति फागू चौहान ने राज्यपाल सचिवालय से अधिसूचना जारी कर दी। दरभंगा स्थित ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय और कामेश्वर सिंह संस्कृत विश्वविद्यालय के साथ-साथ मधेपुरा के बीएन मंडल यूनिवर्सिटी में नये वीसी की नियुक्त राज्यपाल ने कर दी। भीम राव आंबेडकर बिहार यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रोफेसर हनुमान प्रसाद पांडेय को अतिरिक्त जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया गया।

प्रोफेसर सुरेंद्र प्रताप सिंह को मिथिला विश्वविद्यालय का नया वाइस चांसलर

भीम राव आंबेडकर बिहार यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रोफेसर हनुमान प्रसाद पांडेय एक साथ बिहार के 4 यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर का कार्यभार संभल रहे थे। लेकिन अब उन्हें 3 यूनिवर्सिटी की जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया गया। राजभवन की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक प्रोफेसर सुरेंद्र प्रताप सिंह को मिथिला विश्वविद्यालय का नया वाइस चांसलर नियुक्त किया गया। राजभवन की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक प्रोफेसर राम किशोर प्रसाद रमन को मधेपुरा स्थित बीएन मंडल यूनिवर्सिटी में कुलपति नियुक्त किया गया।

शशि नाथ झा कामेश्वर सिंह संस्कृत विश्वविद्यालय का नया वाइस चांसलर 

इनके अलावा प्रोफेसर शशि नाथ झा को दरभंगा स्थित कामेश्वर सिंह संस्कृत विश्वविद्यालय का नया वाइस चांसलर नियुक्त किया गया। प्रोफेसर फारूक अली छपरा स्थित जय प्रकाश नारायण यूनिवर्सिटी का नया कुलपति बनाया गया। प्रोफेसर नीलिमा गुप्ता को टीएम भागलपुर यूनिवर्सिटी का वाइस चांसलर बनाया गया।

राजभवन की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक इन सभी कुलपतियों का कार्यकाल अगले 3 साल तक का रहेगा। यानी कि 2023 तक ये सभी अपने पद पर बने रहेंगे।

बिहार में त्योहारी सीजन और विस चुनाव में बढ़ सकती है…
Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
- Advertisment -

Most Popular