पुलिस और सरकार किसी का संरक्षण नहीं कर रहीः डीजीपी पांडे

0
2233
bihar breaking news

बिहार में पिछले दिनों अपराध की घटनाएं काफी बढ़ी हैं। इसको लेकर विपक्ष सरकार और पुलिस पर हावी है। इसको देखते हुए डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने बुधवार को अपना बयान दिया। डीजीपी ने इन अपराध पर अपना पक्ष रखा। डीजीपी ने कहा कि अपराधी बख्शे नहीं जाएंगे। पुलिस पर कोई दबाव नहीं बना सकता है।

डीजीपी ने कहा गोपालगंज में पिछले दिनों तीन हत्याएं हुई हैं। इसमें दो सतीश पांडे के लोग मारे गए हैं। तिहरे हत्याकांड में जयप्रकाश चौधरी के माता-पिता और भाई की हत्या हुई है। इसपर उन्होंने कहा कि मैंने कभी अपराधियों से समझौता नहीं किया। तिहरे हत्याकांड में अंतिम संस्कार से पहले मैंने आदेश दे दिया था। मेरे आदेश पर दो नामजद को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में विधायक पप्पू पांडे पर साजिश का आरोप है।

पुलिस प्राप्त सबूतों के आधार पर कार्यवाही करेगी

दो दिन बाद सतीश पांडे के रिश्तेदार मुन्ना तिवारी की हत्या हुई। इस मामले में जयप्रकाश चौधरी का इलाज जारी है। उन्हें साजिश कर्ता बनाया गया है। पुलिस साजिश का पता लगा रही है। पुलिस प्राप्त सबूतों के आधार पर कार्यवाही करेगी। सबूतों को इकट्ठा करने का काम चल रहा है। दोनों मामले में बगैर साक्ष्य दोनों साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया गया है। उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

डीजीपी ने कहा कि पुलिस पर कोई दबाव नहीं है। पुलिस अपना काम कर रही है। सरकार और पुलिस किसी को बचाती नहीं है। बड़े-बड़े बाहुबली कहां चले गए। सराकर ने किसी को नहीं बचाया। साक्ष्य मिला तो किसी को नहीं बख्शा जाएगा। उन्होंने हत्याकांड के जांच पर सवाल उठाने वालों को भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि संवैधानिक पद पर बैठे लोग किसी का संरक्षण नहीं करेंगे।

पिछले दिनों बिहार में किसी को कई हत्याकांड हुआ है। इसको लेकर विपक्ष ने सरकार और पुलिस को घेरा है। इसपर डीजीपी को सामने आ कर जवाब देना पड़ा है।

हाईकोर्ट का विचित्र फैसला, तीन माह अस्पताल में सेवा करने का निर्देश