पटना को जल्द मिलेगी बिहटा-सरमेरा फोरलेन रोड की सौगात

0
1371
bihar breaking news

राजधानी पटना के रोड संबंधित विकास कार्यों में तेजी लाने का काम शुरू हो गया है। जिससे कि जल्द ही जाम की समस्या से बाहर निकला जा सके। इसके लिए बाइपास और रिंग रोड का काम जोरों पर है। ऐसे में विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही इसमें और तेजी लाने का पूरा प्रयास सरकार द्वारा किया जा रहा है। ऐसे में दशहरा के पहले राजधानी पटना को बिहटा सरमेरा फोरलेन से जोड़ने का काम तेजी कर दिया गया है। इससे भारी वाहनों का शहर में आना कम हो जाएगा। पटना बिहटा सरमेरा से ही शहर से होकर जाने वाले भारी वाहन निकल जाएंगे।

पटना को जल्द मिलेगी जाम से मुक्ति

पटना डीएम कुमार रवि ने इसके लिए अपना प्रयास तेज कर दिया है। डीएम ने निर्माण एजेंसी को फोरलेन का काम तेजी से करने को कहा है। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार प्रसाशन ने निर्माण एजेंसी से अगले दो माह में काम पूरा करने को कहा है। इस फोरलेन का निर्माण कार्य नौबतपुर प्रखंड के कुछ इलाकों में बाकी रह गया है। इस इलाके में 4 किमी के आसपास सड़क का काम बाकी है। जिसमें काम काफी तेजी से चल रहा है। कोरोना काल में लॉकडाउन के कारण निर्माण का काम 3 महीने तक रुका रहा था। अब लॉकडाउन खतम होने पर काम तेजी से पूरा करने का प्रयास हो रहा है।

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#c2c2c2″][/inline_posts]

इसको लेकर डीएम की अध्यक्षता में बैठक हुई है। इसमें निर्माण कंपनी द्वारा 2 महीने में काम पूरा करने का आश्वासन दिया गया है। डीएम बताया कि फोरलेन का निर्माण हमारी प्राथमिकताओं में है। हम इसका निर्माण समय से कराने का प्रयास कर रहे हैं। इसके लिए काम की नियमित जांच की जाएगी। इसके काम में जो भी बाधाएं थी उसको खत्म कर दिया गया है। इस इलाके के कुछ गांवों में भूमि अधिग्रहण का काम नहीं हुआ था। किसानों से मुआवजे को लेकर विवाद था। अब जब हर समस्या का निदान हो गया है। ऐसे में निर्माण कंपनी का कहना है कि हम ये काम तय समय में पूरा कर लेंगे।