Thursday, July 18, 2024
Homeक्राइमपटना: वकील हत्याकांड में पुलिस को मिली कामयाबी,'ग्रामीणों ने की हत्या'

पटना: वकील हत्याकांड में पुलिस को मिली कामयाबी,’ग्रामीणों ने की हत्या’

पटना। राजधानी पटना के दानापुर कोर्ट जाते समय नौबतपुर में बीते 8 सितंबर मंगलवार को वकील हरेंद्र सिंह मर्डर केस का पटना पुलिस 48 घंटे में ही खुलासा करते हुए कार्रवाई कर वारदात को अंजाम देने वालों में से 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। तीनों की अपराधियों का नाम FIR में दर्ज था।

वकील हत्याकांड का खुलासा

हरेंद्र सिंह की हत्या के बाद उनके बेटे सुभाष कुमार ने गांव के एक परिवार के 6 लोगों और 2 अज्ञात लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई थी। इस एफआईआर में सुभाष कुमार ने दर्ज कराया था कि मंगलवार की सुबह 10:30 बजे के करीब उनके पिता हरेंद्र सिंह अपनी बाइक से दानापुर कोर्ट जाने के लिए निकले थे। ठीक उनके पीछे गांव के संतोष कुमार, कुलशेखर शर्मा एवं खुशवंत कुमार भी बाइक से निकले। सुभाष ये देखते ही उनके पीछे निकल गए। सुभाष जैसे ही सरारी गांव से उत्तर दिशा की तरफ बने मुर्गी फॉर्म के नजदीक पहुंचे तो उन्होंने देखा कि संतोष कुमार, कुलशेखर शर्मा, खुशवंत कुमार और दो अज्ञात लोगों ने हथियार के साथ उनके पिता को घेर रखा है। जब सुभाष अपने पिता के करीब पहुंचने की कोशिश कर रहे थे तो आरोपी संतोष कुमार अपनी कमर से पिस्तौल निकालकर हरेंद्र सिंह पर गोली चला दी। वकील हरेंद्र वहीं गिर गए और उसके बाद सभी आरोपी नौबतपुर की ओर भाग निकले।

हत्या की वजह

घटना का कारण साल 2001 में हरेंद्र सिंह की माता की हत्या का केस है जिसकी सुनवाई कोर्ट में चल रही है। बतादें कि वकील हरेंद्र सिंह नौबतपुर थाना इलाके के अलीपुर करंजा गांव के रहने वाले थे। वहीं इस घटना के बाद बुधवार को पटना एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा खुद नौबतपुर थाना पहुंचे और मृतक वकील हरेंद्र सिंह के परिजनों से मुलाकात की और जल्द ही फरार आरोपियों की गिरफ्तारी का दावा किया। नौबतपुर के थानेदार सम्राट दीपक ने बताया कि जल्द से जल्द इस मामले में बाकी फरार आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि हत्या के पीछे पुराना विवाद की बात सामने आई है। जिसको लेकर मृतक वकील के पुत्र ने नौबतपुर थाने में 6 लोगों के साथ दो अज्ञात के ऊपर हत्या का मामला दर्ज करवाया है। इसमें पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया और बाकी की गिरफ्तारी के लिए इलाके में छापेमारी कर रही है। जल्द ही अन्य फरार आरोपी भी दबोच लिए जाएंगे। बतादें कि बीते मंगलवार कि सुबह वकील हरेंद्र सिंह अपनी बाइक से दानापुर कोर्ट जा रहे थे तभी नौबतपुर थाना इलाके के सरारी गांव के पास अपराधियों ने दिनदहाड़े वकील को घेर लिया और गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी।

लिपी सिंह ने किया धरहरा थानाध्यक्ष को एसएचओ ऑफ द मंथ से…
Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें