9 C
Patna
Monday, January 17, 2022
Homeबिहारबिहार में लॉकडाउन के दौरान नगर निगम करेगा आम लोगों की मदद,...

बिहार में लॉकडाउन के दौरान नगर निगम करेगा आम लोगों की मदद, पढ़े क्या है मामला

देशभर में कोरोना महामारी को लेकर पिछले महीने से ही लॉकडाउन चल रहा है। इससे पहले कि ये लॉकडाउन 14 अप्रैल को यानि आज खत्म होता, पीएम मोदी ने आज लॉकडाउन-2 की घोषणा कर दी। लॉकडाउन खत्म होने की जो लोगों की इंतज़ार की घड़ी थी वो अब थोड़ी लंबी हो गयी है और फिल्हाल 3 मई के लिए टल गयी है। हालांकि, इस लॉकडाउन के दौरान भी आप कोरोना संक्रमण से संबंधित जानकारी हो या फिर नगर निगम से संबंधित कोई समस्या, शहरवासी घर बैठे निगम अधिकारियों तक पहुंचा सकते हैं।

बता दें कि कोरोना संक्रमण से संबंधित जानकारी या फिर निगम से संबंधित किसी प्रकार की कोई समस्या को आप एक फोन कॉल करके उन्हें परेशानी की सूचना देनी होगी। आपको बस उनको दियेय गये इस फोन नंबर 0621-2212647 पर इसकी जानकारी नगर निगम को देनी होगी। इसके लिए निगम कार्यालय में विशेष जन शिकायत कोषांग खोला गया है, जहां कर्मचारी पूरे दिन तैनात रहेंगे और फोन नंबर पर आए शिकायत को दर्ज कर संबंधित शाखा को भेजेंगे ताकि उनकी शिकायतों को दूर किया जा सके। शिकायत आने से लेकर उसको दूर करने तक की जारी जानकारी कोषांग के पंजी में दर्ज होगी।

नगर निगम की यह सुविधा लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी

गौरतलब है कि नगर निगमआयुक्त मनेश कुमार मीणा ने सोमवार को कोषांग का निरीक्षण किया, और निरीक्षण के बाद कोषांग में तैनात कर्मचारी को आवश्यक निर्देश दिए। जलापूर्ति से संबंधित एक शिकायत को दूर करने का निर्देश जलकार्य शाखा के सहायक को देते हुए कहा कि जब तक शहर में लॉकडाउन है या फिर उसके बाद भी, लोगों को अपनी शिकायत लेकर निगम कार्यालय आने की जरूरत नहीं। वे घर से ही अपनी शिकायत कोषांग के फोन नंबर पर करें। उन्होंने कहा कि यदि किसी के घर में या आसपास किसी में कोरोना का लक्षण दिखाई पड़ता है तत्काल कोषांग को जानकारी दें ताकि स्वास्थ्य विभाग की मदद से आवश्यक कदम उठाया जा सके। हालांकि, यह सुविधा बिहार के सिर्फ उन लोगों के लिए है जो मुज्फ्फरपुर के स्थानीय निवासी है।

Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
- Advertisment -

Most Popular