24 C
Patna
Thursday, June 17, 2021
HomeBihar Corona Newsबिहार में 30 अप्रैल तक बढ़ सकता है लॉकडाउन, महाराष्ट्र 30 तक,...

बिहार में 30 अप्रैल तक बढ़ सकता है लॉकडाउन, महाराष्ट्र 30 तक, जाने जनता की राय?

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के स्थिति पर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा चर्चा किया। इस चर्चा में ज्यादातर राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन की अवधि को दो सप्ताह तक बढ़ाने का सुझाव दिया। भारत सरकार के सूत्रों ने बताया, ‘‘बिहार के साथ साथ ज्यादातर राज्यों ने लॉकडाउन की अवधि को दो सप्ताह आगे बढ़ाने का आग्रह किया है और सरकार उनके इस अनुरोध पर विचार कर रही है। जल्द ही फैसला लिया जा सकता है।”

कोरोना वायरस संक्रमण के ऊपर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की। इस वीडियो कॉन्फ्रेंस बैठक में ज्यादातर मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाए जाने की सिफारिश की। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने पुरे देश में लॉकडाउन की अवधी को दो सप्ताह आगे बढ़ाने के भी संकेत दिए हैं। बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद भी सफेद मास्क पहन कर मुख्यमंत्रियों के साथ लॉकडाउन के विषय पर चर्चा कर रहे थे।

बिहार में लॉकडाउन का विस्‍तार तय

इस बैठक में शामिल मुख्यमंत्रियों में पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी, पंजाब के कैप्टन अमरिंदर सिंह, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, हरियाणा के मनोहर लाल, उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ, तेलंगाना के के चंद्रशेखर राव सहित कई राज्यों के मुख़्यमंत्रियों ने भाग लिया। पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के दौरान संकेत दिए हैं कि लॉकडाउन की अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ाया जा सकता है। साथ ही लॉकडाउन को 30 अप्रैल से आगे बढ़ाए जाने की संभावनाओं को भी नहीं नकारा जा सकता है।

महाराष्ट्र में लॉकडाउन रहेगा जारी

महाराष्ट्र में 14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन 30 अप्रैल तक जारी रहेगा। इस मांमले में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने घोषणा करते हुए यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य में लॉकडाउन आगामी 30 अप्रैल तक जारी रहेगा। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि कुछ क्षेत्रों में लॉकडाउन में ढील दी जा सकती है जबकि कुछ क्षेत्रों में उसे और कड़ा किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि 30 अप्रैल के बाद पाबंदियां पूरी तरह हटाने का निर्णय स्थिति के आधार पर लिया जाएगा।

बिहार में लॉकडाउन बढ़ाने के लिए लोगों की क्या है राय?

बिहार के 81.32 प्रतिशत लोगों का कहना है कि 14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन जारी रहना चाहिए। पब्लिक ऐप द्वारा किए गए पब्लिक की राय पोल में जनता का यह मत सामने आया है। पब्लिक ऐप भारत का सबसे बड़ा लोकेशन आधारित सोशल मीडिया ऐप है और यह सर्वेक्षण वैश्विक बाजार अनुसंधान फर्म आईपीएसओएस के सहयोग से किया गया है। 86.46 प्रतिशत से अधिक लोगों का यह भी कहना था कि ताली बजाने और दिये जलाने जैसी गतिविधियां प्रत्येक रविवार की जानी चाहिए, उनका मानना है कि इससे देशवासियों को प्रेरणा मिलेगी और एकता बढ़ेगी।

लेटेस्ट अपडेट: लॉकडाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ी

ऐसी खबरें आई हैं कि कई विशेषज्ञों व राज्य सरकारों के अधिकारियों ने प्रधानमंत्री से लॉकडाउन जारी रखने का आग्रह किया है। लॉकडाउन विस्तार के 56.97 प्रतिशत समर्थकों ने कहा की इसे 30 अप्रैल तक बढ़ाया जाना चाहिए, 21.38 प्रतिशत लोग 15 मई तक और 21.65 प्रतिशत 30 मई तक बढ़ाए जाने के पक्ष में थे। 15.28 प्रतिशत लोगों की राय थी कि लाकडाउन को नहीं बढ़ाया जाना चाहिए और 3.40 प्रतिशत लोग ऐसे थे जिनकी कोई राय नहीं थी।

बिहार में कोरोना संक्रमण की संख्या बढ़कर 61

कोरोना संक्रमण से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए बिहार सरकार, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव अनुपम कुमार ने बताया की, बिहार में अभी तक कोरोना वायरस के कुल 6250 टेस्ट किए गए हैं जिसमें 61 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। आज एक नया केस आया यही जो की बिहार के नवादा जिले से है। बिहार स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, आज जिस व्यक्ति की रिपोर्ट आई है, वह एक कोरोना मरीज के संपर्क में आकर संक्रमित हुआ है। संक्रमित व्यक्ति की उम्र 45 साल है।

Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
- Advertisment -

Most Popular