Thursday, June 20, 2024
Homeबिहारपटना143 सीटों का लोजपा 36 का आंकड़ा लेकर आई , 20 सीटें...

143 सीटों का लोजपा 36 का आंकड़ा लेकर आई , 20 सीटें अपने पसंद की लेंगे: सूरजभान

सूरजभान सिंह ने साफ तौर पर बताया कि लोजपा 36 सीटों से कम पर चुनाव लड़ने को राजी नहीं होगी
सूरजभान ने एनडीए के सहयोगी दलों को चेतावनी दी, कहा- गर्दन दबाइएगा तो खतरनाक हो जाएंगे

पटना। बिहार में लोजपा की प्रेशर पॉलिटिक्स अब धीरे-धीरे हल्की होती जा रही है। अभी तक 143 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का दम भरने वाली लोजपा के तेवर कुछ ढीले पड़ गये। पार्टी के पूर्व सांसद सूरजभान सिंह 36 सीटों का फार्मूला रखा। इसमें 20 सीटें पार्टी अपने पसंद की लेगी। सूरजभान के इस प्रस्ताव पर न तो एनडीए की ओर से कोई टिप्पणी आई और न ही लोजपा ने कुछ कहा।

लोजपा 36 सीटों से कम पर चुनाव लड़ने को राजी नहीं होगी

सूरजभान सिंह का कहना है कि लोजपा 36 सीटों से कम पर चुनाव लड़ने को राजी नहीं होगी। इसको लेकर उन्होंने एक फार्मूला भी बताया। उनके फार्मूले के तहत 123 सीटों पर भाजपा और जदयू के सिटिंग विधायक हैं। बाकी बची 120 सीटों में से 20 सीटें लोजपा अपने पसंद की लेगी और उसके बाद बची 100 सीटें तो एनडीए उसमें से बी और सी ग्रेड की 16 सीट लोजपा को दे सकती है। ऐसे में 36 सीटों के नीचे लोजपा चुनाव नहीं लड़ेगी।

गर्दन दबाइएगा तो खतरनाक हो जाएंगे

लगे हाथों सूरजभान सिंह ने एनडीए के सहयोगी दलों को चेतावनी भी दे दी। सूरजभान सिंह से जब यह पूछा गया कि 25 सीटों पर चर्चा चल रही है। तो सूरजभान सिंह ने कहा आप गर्दन दबाइएगा तो गर्दन बिल्ली की ही दबायी जाती है, लेकिन उसके बाद बहुत खतरनाक हो जाती है। इस तरह लोजपा अपने सहयोगियों के सामने यह चेतावनी दे दी कि वह गर्दन न दबाएं।

143 के बाद 36 का निकला फार्मूला

लोजपा में लगातार सीट बंटवारे को लेकर बैठकों का दौर चल रहा है। पिछले दिनों बिहार संसदीय बोर्ड की बैठक में यह निर्णय लिया गया था कि लोजपा 143 सीटों पर अपनी चुनावी तैयारी करेगी और उसकी सूची तैयार करने को कहा गया था फिर बुधवार को सांसदों और पूर्व सांसदों की बैठक में भी बात इसी पर आकर अटक गई कि 143 सीटों पर लोजपा अपनी चुनावी तैयारी रखेगी। हालांकि इससे पहले मंगलवार देर रात चिराग पासवान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर जाकर मिले और उनके सामने अपनी 143 सीटों पर चुनाव लड़ने की जिद्द को छोड़ने की बात कही। अब जब चुनाव धीरे-धीरे नजदीक आ रहा है तो बातें सामने आ रही हैं। इस हाल में लोजपा भी जानती है कि उनको अपने गठबंधन से कितनी सीटें मिल सकती है। लोजपा ने अपने अंदर एक फार्मूला सेट कर रखा है कि 2019 लोकसभा चुनाव में जिस तरह से सीटों का बंटवारा हुआ था उसी फॉर्मूले के मुताबिक लोजपा आने वाले समय में एनडीए के सामने 36 सीटों का प्रस्ताव रखेगी।

86 साल का इंतजार खत्म, कल पीएम मोदी देंगे बिहार को…
Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें