सोमवार, फ़रवरी 26, 2024
होमबिहारलालू यादव को नहीं मिली पेरोल, लिखी कविता, सतर्क बिहारी लेगा टक्कर

लालू यादव को नहीं मिली पेरोल, लिखी कविता, सतर्क बिहारी लेगा टक्कर

सोमवार को सीएम हेमंत सोरेन की अध्‍यक्षता में कैबिनेट की अहम बैठक हुई। बैठक में नौ प्रस्‍तावों पर मुहर लगी। बैठक में राजद सुप्रीमो लालू यादव को पेरोल देने पर भी चर्चा हुई। महाधिवक्‍ता से इस संबंध में राय मांगा गया है। जिसके बाद कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद लालू यादव को पेरोल मिल सकता है। हालांकि झारखण्ड सरकार के कैबिनेट में लालू यादव के पेरोल पर कोई फैसला नहीं लिया गया। कैबिनेट की बैठक के बाद स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता ने कहा कि लालू यादव ही नहीं पेरोल की अहर्ता रखने वाले हर कैदी पर विचार किया जायेगा।

लालू यादव ने लिखी कविता

जहां एक तरफ पूरे देश में कोरोना वायरस के प्रसार के चलते लगाये गये 21 दिनों के लॉक डाउन की अवधि 14 अप्रैल को समाप्त होने जा रही है, तो दूसरी तरफ लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने की भी मांग हो रही है। सरकार लोगों से लगातार अपील कर रही है कि वह अपने घरों में रहें और इस महामारी के संक्रमण से सुरक्षित रहें। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भी अपने स्टाइल में लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है। उन्होंने लोगों को एक मंत्र भी दिया, जिसके चलते कोरोना भागेगा दुम दबाकर। राजद सुप्रीमो लालू यादव ने एक कविता ट्वीट किया है जिमे लिखा है “सतर्क बिहारी लेगा टक्कर, कोरोना भागेगा दुम दबाकर” और साथ ही लोगों से घरों में रहकर इस लड़ाई में सतर्क रहने की बात कही है। लालू यादव ने दावा किया कि सतर्क बिहारी कोरोना से टक्कर लेगा और उसे भगा देगा।

नहीं मिली लालू यादव को पेरोल

आपको बता दें की आज झारखण्ड सरकार द्वारा चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव को पेरोल पर रिहा किए जाने पर हेमंत सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया है। रांची में आज हुई हेमंत सोरेन सरकार की कैबिनेट बैठक में लालू के पेरोल पर कोई भी सीधा फैसला नहीं लिया गया। लालू यादव के परिवार और उनकी पार्टी से जुड़े नेता लगातार हेमंत कैबिनेट की बैठक में लिए जाने पर वाले फैसले का इंतजार कर रहे थे, लेकिन इस संबंध में कैबिनेट में कोई निर्णय नहीं लिया है।

राजद सुप्रीमो लालू यादव को पेरोल पर रिहा किया जाएगा या नहीं इसे लेकर अब झारखंड सरकार की तरफ से बनाए गए कोरोना संक्रमण के निष्पादन के लिए ग्रुप ऑफ मिनिस्टर के पाले में गेंद चली गई है। कैबिनेट की बैठक में आज लॉकडाउन को लेकर सरकार की तरफ से लिए जाने वाले फैसलों के लिए एक ग्रुप ऑफ मिनिस्टर का गठन किया गया है।

बिहार में कोरोना मरीज़ों की संख्या बढ़कर 65

आज बिहार में 24 घंटे बाद पुनः एक और कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया है। पिछले 24 घंटे तक कोई भी केस पॉजिटिव नहीं मिलने के बाद आज सोमवार की दोपहर बेगूसराय में एक मरीज को कोरोना बीमारी की पुष्टि हुई। जांच रिपोर्ट में यह बात सामने आई कि बेगूसराय के एक शख्स में कोरोना वायरस पाया गया है। इस नए मरीज के मिलने के साथ ही बिहार में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 65 हो गई है वहीं बेगूसराय में यह आंकड़ा आठ जा पहुंचा है। इस वजह से बेगूसराय को बिहार का एक नया कोरोना हॉटस्पॉट घोषित किया गया है। इसके पहले बिहार के सिवान जिले को पूरी तरह से सील कर दिया गया था। आपको बता दें की सीवान में अबतक सबसे अधिक कोरोना संक्रमण के केस पाए गए हैं।

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular