गुरूवार, फ़रवरी 29, 2024
होमबिहारतेजस्वी यादव की डिजिटल जन क्रांति बेरोजगारी हटाओ अभियान में ऐसे करें...

तेजस्वी यादव की डिजिटल जन क्रांति बेरोजगारी हटाओ अभियान में ऐसे करें आवेदन

बिहार में आगामी विधान सभा चुनाव को लेकर हर राजनैतिक पार्टियां अपनी तैयारी में जोर शोर से लगी है। बिहार विधानसभा के वर्तमान परिदृश्य में सबसे पुराणी और सबसे बड़ी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) भी अपने शुरू किये गए “बेरोजगारी हटाओ यात्रा” के अभियान को धार देने में लगी है। इसी क्रम में नेता प्रतिपक्ष और लालू यादव के छोटे पुत्र तेजस्वी यादव ने बिहार के युवाओं के लिए “बेरोजगारी हटाओ अभियान” चलाया है जिसके तहत उन्होंने एक वेबसाइट लांच किया। इस वेबसाइट पर सामान्य जानकारी भर आप भी अपने लिए रोजगार प्राप्त कर सकते है।

बेरोजारी हटाओ अभियान: 21वीं सदी की सबसे बड़ी जन क्रांति

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इसे 21वीं सदी की सबसे बड़ी जन क्रांति बताया है। वेबसाइट पर जाने पर लिखा मिलता है “सरकार की गलत नीतियों, लचर शिक्षा व्यवस्था, क्षेत्रवाद, भाई-भतीजावाद, भ्रष्टाचार, कुप्रबंधन आदि के चलते बिहार के लगभग 7 करोड़ युवा बेरोज़गारी की मार झेल रहे हैं। बेरोज़गारी से पलायन में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। देश में सबसे अधिक युवा आबादी वाला बिहार प्रदेश आर्थिक महामारी के मुहाने पर खड़ा है। बिहार को रोज़गार युक्त, साधन-संपन्न, सशक्त, समृद्ध, अग्रणी एवं विकसित राज्य बनाने की जिम्मेदारी हम युवाओं की है। आइये, हम सब प्रगतिशील, विकासशील और आर्थिक न्याय प्रदान कराने वाली इस क्रांतिकारी मुहीम में भागीदारी दर्ज कर अपना सुनहरा भविष्य सुरक्षित करें।

वेबसाइट (https://www.berozgarihatao.co.in/) पर पांचवी कक्षा से लेकर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट लोगो के आवेदन का अवसर दिया गया है। वहीँ डॉक्टर इंजीनियर और शिक्षक तक के लिए आवेदन करने का विकल्प भी शामिल किया गया है। इसमें दिए गए फॉर्म में आप नाम पता ईमेल फ़ोन वर्ग शैक्षणिक योग्यता के साथ अपने कार्य के अनुभव को भर सकते हैं। इस वेबसाइट पर बायोडाटा अपलोड करने का विकल्प भी दिया गया है। इन सभी जानकारी को भर आप भी बेरोजारी हटाओ अभियान से जुड़ सकते हैं।

आवेदन करने के लिए क्या करें?

  • वेबसाइट पर जाने के लिए क्लिक करें – वेबसाइट
  • नाम फ़ोन ईमेल गाँव ब्लॉक और जिला भरें
  • उम्र लिंग और वर्ग भरना होगा
  • शैक्षणिक योग्यता भरें
  • कार्य अनुभव साझा करना होगा
  • अपने बायोडाटा का फोटो या पीडीऍफ़ फाइल अपलोड करना होगा

तेजस्वी यादव द्वारा शुरू किये गए बेरोजगारी हटाओ यात्रा अभियान को भी महामारी द्वारा ब्रेक लगा दिया गया था जिसकी एक बार पुनः शुरुआत की जा रही है। बिहार में होने वाले 2020 के चुनाव में राजद का मुख्या मुद्दा बिहार में 7 करोड़ बेरोजगार लोगो को रोजगार दिलाने की दिख रही है। शुरू से अब तक विभिन्न तरह से सत्ता को घेरते हु तेजस्वी बेरोजगारी का मुद्दा पुरे जोर शोर से उठा रहे हैं।

आपको बताते चलें कि कोरोना महामारी के पहले से ही बिहार में चुनाव कि तैयारियां जोर शोर से चल रही थी। हालांकि महामारी के वजह से सभी राजनितिक पार्टियों में इसकी तेरी धीमी हो गयी थी। भाजपा और जदयू द्वारा वर्चुअल रैली कर कुछ हद तक लोगों से जुड़ने की कोशिश की गयी लेकिन पार्टी ऑफिस में कोरोना का कहर बढ़ने के बाद इसे बंद कर दिया गया था। एक बार फिर जदयू द्वारा 7 सितम्बर से वर्चुअल रैली की शुरुआत की जा रही है।

नीतीश के गढ़ में सीएम कैंडिडेट पुष्पम प्रिया चौधरी ने किया कई गांव का दौरा
Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular