बुधवार, फ़रवरी 28, 2024
होमBihar Corona Newsबिहार में लगातार बढ़ रहा कोरोनो पॉजिटिव, कुल मरीजों की संख्या हुयी...

बिहार में लगातार बढ़ रहा कोरोनो पॉजिटिव, कुल मरीजों की संख्या हुयी 23

बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। बुधवार की सुबह RMRI ने एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टी कर दी है. इसके बाद अब बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 23 हो गयी है सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार की देर रात नालंदा के सिलाव के रहने वाले युवक का रिपोर्ट आया तो उस युवक को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

बता दें कि मंगलवार की शाम तक बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 22 तक पहुंच गई थी. मंगलवार की देर शाम बेगूसराय के एक शख्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी. इसके बाद संख्या 22 पर पहुंची थी. आरएमआरआई से मिली रिपोर्ट के मुताबिक आज 46 लोगों का सैंपल जांच की गई है. उसमें एक का रिपोर्ट पॉजिटिव मिला. बेगूसराय के जिला अस्पताल में भर्ती 24 साल के युवक के जांच की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. आरएमआरआई के निदेशख पी. के. दास ने इसकी पुष्टि की है. जानकारी के अनुसार युवक दुबई से आया है.

अब तक 1054 संदिग्धों की हुयी जांच

विदित हो कि बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के दो अन्य मामलों की पुष्टि होने के बाद प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या आज यानि बुधवार को बढ़ कर 23 हो गयी. राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इन्स्टीट्यूट के निदेशक डॉ प्रदीप दास ने बुधवार को बताया कि बेगूसराय और नालंदा निवासी दो लोगों के नमूने जांच में कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये हैं. यहां हम आपको बताना चाहेंगे कि बेगूसराय का रहने वाला मरीज निवासी दुबई जबकि नालंदा निवासी आबुधाबी से अपने घर लौटा था.

गौरतलब है कि बिहार में अब तक 1054 संदिग्ध नमूनों की जांच की जा चुकी है. इनमें से 1033 नमूनों में संक्रमण नहीं पाया गया और 23 संक्रमित पाये गये हैं. मुंगेर के एक निवासी की कोरोना वायरस संक्रमण से 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गयी थी. विदित हो कि कतर से लौटे मुंगेर निवासी के संपर्क में बीते दिनों में 64 व्यक्ति आये थे, जिनमें से 55 लोगों के सैंपल जांच के लिए आरएमआरआई में भेजे गये थे. इनमें से 11 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं.

गृह मंत्रालय की रिपोर्ट, covid-19 से बचना है तो खान-पान में इन चीजों को करें 

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular