बिहार में कोरोना संक्रमण का कहर जारी, कोरोना संक्रमित की संख्या 4 हजार के पास

0
2470
bihar breaking news

बिहार में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है। प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमित की संख्या बढ़ रही है। पिछले कुछ समय से कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ी है। इसको देखते हुए राज्य सरकार सतर्क नजर आ रही है। सरकार ने दूसरे प्रदेश से आ रहे प्रवासी के जांच के प्रबंध किए हैं। जिसमें हर रोज बाहर से आने वाले संक्रमितों का पता किया जा सके। इसे कोरोना को रोज बड़ी संख्या में मामले सामने आ रहे हैं।

सोमवार को बिहार में 180 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। जिसकी पुष्टि राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या बिहार में 3945 हो गई है। 3 मई के बाद से इस संख्या में बहुत तेजी देखी गई है। वहीं बिहार में अब तक कोरोना के 78,090 जांच ही की जा सकी है।

बिहार में 78,090 कोरोना संक्रमित के लिए जांच

राज्य में 3 मई के बाद 2,743 प्रवासी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसमें महाराष्ट्र से 613, दिल्ली से 534 और गुजरात से 342 प्रवासी शामिल हैं। वहीं हरियाणा के 213, उत्तर प्रदेश के 124 और राजस्थान के 118 मामले शामिल हैं। इसके अलावा कई अन्य राज्यों के भी प्रवासी शामिल हैं।

वहीं स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बिहार में स्वस्थ होने वालों की दर अच्छी है। कोरोना के रिकवरी में बिहार का अच्छा कर रहा है। पिछले 24 घंटों में सौ से ज्यादा लोग स्वस्थ होकर वापस घर लौटे हैं। अब बिहार में स्वस्थ होने वालों की संख्या 1,741 हो गई है। जबकि कोरोना से मरने वालों की संख्या 23 है।

बिहार में अनलॉक 1.0 लागू कर दिया गया है। इसमें केन्द्र के तय नियमों के अनुसार कई तरह की छूट दी है। इसमें परिवहन परिचालन में सुचारु करने का प्रयास शामिल है। इसके अलावा दूसरे प्रदेशों में जाने की छूट दी गई है। आगे 8 जून के बाद नियमों में और ढील दिए जाने की संभावना है। जो कि 30 जून तक चलेगी।

सूबे में प्रतिदिन कोरोना की बढ़ती संख्या बेहद चिंताजनक, कुल मरीज हुये 3565