Home Bihar Corona News बिहार में कोरोना का कहर, नए मामलों में रिकार्ड बढ़ोतरी

बिहार में कोरोना का कहर, नए मामलों में रिकार्ड बढ़ोतरी

0
613
bihar breaking news

बिहार में कोरोना का विस्फोट जारी है। बिहार में अब काफी तेजी से कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। सोमवार को बिहार में कोरोना के 394 नए मरीज मिले हैं। ये नए मरीज राज्य के 34 जिलों में पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में जानकारी दी है। विभाग ने बताया कि अरवल, औरंगाबाद, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, दरभंगा, पूर्वी चंपारण, गया, गोपालगंज, जहानाबाद और कैमूर में पाए गए हैं। इसके अलावा मधेपुरा, किशनगंज, मुंगेर, मुजफ्फरपुर, नालन्दा, नवादा, पूर्णिया, सहरसा, समस्तीपुर, सारण, शेखपुरा, शिवहर, सीवान, सुपौल और पश्चिमी चंपारण में पाए गए हैं। सबसे ज्यादा पूर्वी चंपारण में 33 और नवादा में 28 संक्रमित पाए गए हैं।

कोरोना के मामलों ने बढ़ाई सरकार की परेशानी

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#d9d9d9″][/inline_posts]

विभाग ने ट्वीट कर जानकारी साझा की है। विभाग के अनुसार सोमवार को कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। इस तरह अब संक्रमण से मरने वालों की संख्या 63 हो गई। जबकि राज्य में संक्रमितों की संख्या 9618 हो गई है। इसके अलावा राज्य में मरीज अब तेजी से ठीक हो रहे हैं। अब तक 7374 संक्रमित ठीक हो चुके हैं। ठीक हुए मरीजों को होम क्वारंटाइन रहने को कहा गया है। वहीं राज्य में कोरोना से रिकवरी रेट 77  फीसदी है।

विभाग के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटों में 274 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जिनको कि अस्पताल से छोड़ दिया गया है। इसके अलावा अभी भी राज्य में कोरोना के 2069 एक्टिव मरीज हैं। इसके अलावा राज्य में अभी तक 2 लाख 12 हजार 659 सैंपलों की जांच हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में 6827 सैंपलों की जांच हुई है। सरकार का हर संभव प्रयास है कि कोरोना के हर रोज 20 हजार टेस्ट किए जा सकें। जिसके लिए सरकार द्वारा प्रयास किया जा रहा है। इसके अलावा सरकार ने संक्रमण के सामुदायिक स्तर पर फैलने की बात से लोगों को आगाह कर दिया है। जिससे कि इस खतरे को टाला जा सके।

NO COMMENTS