मुख्यमंत्री नीतीश ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से किया सामुदायिक शौचालय का उद्घाटन

0
497
bihar breaking news

कुर्था (अरवल)। केंद्र और बिहार सरकार की संयुक्त तत्वावधान में संपूर्ण बिहार को ओडीएफ घोषित करने के उद्देश्य से राज्य के विभिन्न जिलों सहित अनुमंडल पर प्रखंडों में ओडीएफ कार्यक्रम जारी है।

प्रखंड को खुले में शौच से मुक्ति दिलाने का उद्देश्य

इसी को ध्यान में रखकर अरवल जिले के कुर्था प्रखंड को खुले में शौच से मुक्ति दिलाने के उद्देश्य से प्रखंड के विभिन्न जगहों पर बनाए गए सामुदायिक शौचालय का बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया गया एवं उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंचे लोगों ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग द्वारा सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के उद्घाटन कार्यक्रम को देखा।

इस बाबत प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि लोहिया स्वच्छ भारत मिशन के तहत प्रखंड परियोजना अनुश्रवण इकाई कुर्था द्वारा प्रखंड के अहमदपुर हारना पंचायत के टोला सालेपुर में वार्ड संख्या एक में सामुदायिक शौचालय का उद्घाटन किया गया।

खुले में शौच न करें सामुदायिक शौचालय का ही इस्तेमाल करें

वहीं प्रखंड विकास पदाधिकारी श्री कुमार ने बताया कि भारत एवं बिहार सरकार द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के तहत चलाए जा रहे संयुक्त अभियान के तहत प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में सामुदायिक शौचालय का निर्माण कराया गया ताकि लोग खुले में शौच न करें सामुदायिक शौचालय का ही इस्तेमाल करें।

इस दौरान उन्होंने बताया कि खुले में शौच से विभिन्न प्रकार की बीमारियों से लोगों को मुक्ति मिले सके। इस मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश कुमार, अंचल अधिकारी मनोज कुमार के अलावे प्रखंड के अन्य कई पदाधिकारी उपस्थित थे।

बिहार विधानसभा चुनाव में CPI (ML) ने महागठबंधन में मांगी 53…