Thursday, June 20, 2024
HomeBihar Corona Newsबिहार कोरोना वायरस: एक दिन में 7 पॉजिटिव रिपोर्ट, संख्या बढ़कर 22

बिहार कोरोना वायरस: एक दिन में 7 पॉजिटिव रिपोर्ट, संख्या बढ़कर 22

बिहार में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़त देखने को मिल रही है। मंगलवार को एक दिन में कुल 7 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि की गयी है। आरएमआरआई अस्पताल में जहां तीन राउंड की जांच में 3 मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई, वहीं IGIMS हॉस्पिटल में एक बार में 4 मरीज पॉजिटिव पाए गए है। रिपोर्ट्स बताते हैं की अब तक मिले सभी 22 मरीज की उम्र 38 साल से नीचे है, बिहार के लिए यह चिंता का विषय है।

इन रिपोर्ट्स के बाद राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 22 हो गई। इन मरीजों में से एक की मौत पूर्व में हो चुकी है और तीन पॉजिटिव मरीजों की फिर से की गई जांच में वो कोरोना निगेटिव पाए गए हैं। इसमें एक महिला भी शामिल है, जिसकी जांच रिपोर्ट निगेटिव मिली है। इसके बाद उसे घर भेज दिया गया था।

एक दिन में 7 पॉजिटिव रिपोर्ट

मंगलवार को पटना स्थित आरएमआरआइ में कोरोना सैंपल्स की जांच की गई। आरएमआरआई में आज दो मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक 35 वर्षीय गोपालगंज निवासी युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और इसका सैंपल गोपालगंज से आरएमआरआई भेजा गया था। युवक की जांच रिपोर्ट आने के बाद गोपालगंज से पटना ट्रांसफर किया गया है। बताया जा रहा है की वह दुबई से बिहार लौटा था। इसके अलावा एक पॉजिटिव केस बिहार के गया जिले के युवक में मिला है।

बढ़ रही विदेश से आने वालो की संख्या

आपको बताते चलें कि दो दिन पहले राज्य के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने जानकारी दिया था कि राज्य में 15 से 23 मार्च के बीच करीब 3,258 लोग विदेश से आए हैं। उन्होंने कहा था की इनकी जांच बहुत जरूरी है। मुख्य सचिव ने जांच की व्यवस्था के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को दिए थे। इसके बाद विदेश से आए लोगों की जांच और सैम्पल लेने का कार्य प्रारंभ हुआ। रविवार को 811 लोगों के सैंपल्स कि जांच की गयी थी। इसमें बिहार के सभी 38 जिले के लोग शामिल हैं। 20 मार्च को आए लोगों की जांच अभी की जा रही है, जिसमें आज पहली पॉजिटिव रिपोर्ट मिली है।

ये भी पढ़े: दिल्ली के तब्लीगी जमात में शामिल 86 बिहारियों की तलाश

बता दें कि मंगलवार को गया, गोपालगंज और बेगूसराय के जहां एक-एक मरीज मिले हैं, वहीं आईजीआईएमएस की 4 पॉजिटिव रिपोर्ट वाले सभी सीवान के रहनेवाले हैं। रिपोर्ट आते ही स्वास्थ्य विभाग ने संबंधित जिलाधिकारी को अलर्ट कर दिया है और उन जिलों में संबंधित इलाकों को सील करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गयी है।

5000 लोगों की जांच

गौरतलब है कि मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने अलग अलग जिलों के कुल 2817 लोगों को ऑब्जर्वेशन में लिया है। अगर सभी जिलों के लोगों को ऑब्जर्वेशन में ली गई संख्या देखें तो यह 5387 हो गई है जो सोमवार तक 2570 थी। इनमें से सबसे अधिक सीवान के सबसे अधिक 3105 लोग ऑब्जर्वेशन में लिए गए हैं।

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें