बुधवार, फ़रवरी 28, 2024
होमबिहारपटनावीडियो कॉन्फ्रेंस के बाद प्रधानमंत्री ने रिमोट से रेल मार्ग का किया...

वीडियो कॉन्फ्रेंस के बाद प्रधानमंत्री ने रिमोट से रेल मार्ग का किया उद्घाटन

बिहार के लिए रेलवे दिल खोल कर मदद कर रहा है : नीतीश
बाढ़। जिले के बाढ़ रेलवे स्टेशन के एक नंबर प्लेटफार्म पर शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेल मार्ग का रिमोट से उद्घाटन किया। उसके पहले भारत सरकार के राज्य गृहमंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि रेलवे ने बिहार के लिए दिल खोल कर मदद कर रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार पर खास निगाह रखे हुए हैं। दूसरी तरफ उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि पीयूष गोयल जो रेलवे मंत्री हैं जिस वक्त किसी भी काम के लिये कहा जाये ना नहीं कहते और समय नहीं रहने के बावजूद भरपूर तरीके से मदद करते हैं।

सुगौली एक महत्वपूर्ण स्थान है

उन्होंने आगे कहा कि कोरोना काल में जिस वक्त प्रवासी मजदूर कष्ट झेल रहे थे और और बिहार के मजदूर जो दूसरे राज्य में काम करते थे वह अपने गांव यानी बिहार-यूपी आने के लिए निकल पड़े। उस वक्त रेलवे ने हर राज्य से ट्रेन चलाकर मजदूरों को बिहार-यूपी पहुंचाया। इसी दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करते हुये कहा कि वैशाली से सुगौली तक इस रेलवे लाइन को बढ़ाया जाए लाइन क्योंकि सुगौली एक महत्वपूर्ण स्थान है। जिस वक्त नेपाल और भारत का विभाजन हो रहा था उस वक्त सुगौली में सुगौली संधी प्रस्ताव पारित किया गया था। इसके बाद नीतीश कुमार ने कहा कि जब मैं रेल मंत्री था अटल बिहारी वाजपेई के समय के पहले रेलवे का जाल नहीं था। बाजपेई जी के वक्त ही जब मैं रेल मंत्री था उस वक्त बिहार में खासकर बिहार में रेलवे ने जाल बिछाया।

आज उसी का दिन है कि जब एनटीपीसी की चर्चा है

आज उसी का दिन है कि जब एनटीपीसी की चर्चा हो रही है। भारत के रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि बिहार ही क्या पूरे भारत में इंडियन रेलवे बहुत कुछ काम कर दिखाया।

कृषि विधेयक विरोध में बेरोजगार किसान इस सरकार को उखाड़ फेकेंगे…
Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular