28.6 C
Patna
Tuesday, May 11, 2021
Homeपटनामहागठबंधन में सीट शेयरिंग के के बाद बोले तेजस्वी-हम ठेठ बिहारी,...

महागठबंधन में सीट शेयरिंग के के बाद बोले तेजस्वी-हम ठेठ बिहारी, मेरा DNA भी शुद्ध

पटना। महागठबंधन में सीट शेयरिंग के ऐलान के बाद तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार और उनकी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अगर हम सत्ता में आए तो बिहार के लोगों का मान सम्मान करेंगे। तेजस्वी ने कहा कि बिहार की जनता बदहाल और परेशान है। राज्य में डबल इंजन की सरकार आईसीयू में है। राजद नेता ने कहा कि हम ठेंठ बिहारी हैं,जो वादा करते हैं,उसे पूरा करेंगे और मेरा DNA भी शुद्ध है।

2015 के चुनाव में डीएनए एक बड़ा मुद्दा बन गया था

बतादें कि 2015 के चुनाव में डीएनए एक बड़ा मुद्दा बन गया था। इस दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि जदयू और भाजपा की सरकार ने बिहार की जनता को अपमानित किया। कोरोना काल में उनके साथ कैसा व्यवहार हुआ, इसे सब लोग याद रखे हैं और इसका जवाब इस चुनाव में जरूर देंगे। राजद नेता ने बिहार की जनता से अपील की कि हमें एक बार सत्ता में आने का मौका दीजिए, हम जो भी वादा किए हैं, सभी पूरा करेंगे। इसी के साथ उन्होंने कहा कि हम ठेठ बिहारी हैं और हमारा डीएनए भी एकदम शुद्ध है। तेजस्वी ने बिहार के युवाओं को नौकरी देने के अपने वादे को एक बार फिर दोहराया।

 कैबिनेट बैठक में पहली कलम से 10 लाख युवाओं को रोजगार देने का काम करेंगे

उन्होंने कहा कि अगर हमारी सरकार बनी तो हम पहली कैबिनेट बैठक में पहली कलम से 10 लाख युवाओं को रोजगार देने का काम करेंगे। तेजस्वी ने कहा कि अभी फॉर्म भरने के लिए भी पैसा लगता है। हम सरकार में आए तो फॉर्म का पैसा लेना बंद कर दिया जाएगा। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए महागठबंधन में सीट शेयरिंग की घोषणा कर दी गयी। बिहार विधानसभा की 243 सीटों में से 144 पर राजद, 70 पर कांग्रेस और 29 सीटों पर लेफ्ट पार्टियां चुनाव लड़ेगी। तेजस्वी यादव ने कहा कि लेफ्ट दलों में सीपीएम को 4, सीपीआई को 6 और सीपीआई माले को 19 सीटें दी गई है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि वाल्मीकि नगर लोकसभा उपचुनाव में हम कांग्रेस के उम्मीदवार का समर्थन करेंगे। इसके साथ उन्होंने बताया कि राजद के कोटे की सीटों में से विकासशील इंसान पार्टी और झारखंड मुक्ति मोर्चा को दिया जाएगा। इसको लेकर हम दो चार दिन में फैसला कर लेंगे। इस दौरान कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी के चेयरमैन अविनाश पांडे ने कहा कि 2015 के चुनाव के दौरान बिहार की जनता ने महागठबंधन को भारी बहुमत दिया था। हालांकि कुछ ही समय बाद नीतीश कुमार ने जनता की चुनी हुई सरकार को त्यागकर किसी और से हाथ मिला लिया।

बिहार की जनता उन्हें इस बार माफ नहीं करने वाली

बिहार की जनता उन्हें इस बार माफ नहीं करने वाली है। पांडे ने नीतीश कुमार पर जनमत का अपमान करने और धोखा देने का आरोप लगाया। इसके साथ उन्होंने केंद्र सरकार को कृषि कानूनों को लेकर भी घेरा और इन्हें तुगलकी करार दिया। अविनाश पांडे ने तेजस्वी यादव की जमकर तारीफ की।

उन्होंने कहा कि 2015 के चुनाव में बिहार की युवा जनता ने तेजस्वी यादव को डिप्टी सीएम के रूप में काम करते हुए देखा। उन्होंने बहुत अच्छा काम किया। बिहार देश का सबसे युवा राज्यों में एक है। ऐसे में यहां कि जनता के लिए एक युवा नेतृत्व की जरूरत है।

बिहार में लगे ‘मोदी से कोई बैर नहीं, नीतीश तेरी खैर…
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments