बिहार में 7 दिन में 411 कोरोना संक्रमण के मामले, कुल आंकड़ा 953

0
795
bihar breaking news

बिहार की राजधानी पटना में कोरोना संक्रमण से बीते बुधवार को सातवीं मौत हो गई। आलमगंज थाना क्षेत्र के ईदगाह माखनपुर निवासी 56 वर्षीय महिला की कोरोना से मृत्यु हो गई। इसके अलावा आईजीएमएस और एनएमसीएच की 2 नर्सों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। नालंदा के एकंगर सराय में तैनात एक नर्स संक्रमित पाई गई हैं। बुधवार को 19 जिलों में 74 नए मरीज की पहचान की गई। इसके साथ ही बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 953 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पटना में 4 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए जिसमें 20 दिन का एक बच्चा भी शामिल है।

बिहार में 7 दिन में 411 कोरोना संक्रमण के मामले

पिछली पोस्ट में हमने बताया था कि बिहार के 38 जिलों में कोरोना का संक्रमण फैल चुका है। बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार के द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार पिछले 7 दिनों में कोरोना के 411 नए मरीज सामने आए हैं। सूबे में 7 मई से 13 मई के बीच यह 411 करुणा संक्रमण के मामले आए हैं। प्रधान सचिव संजय कुमार ने अभी टि्वटर हैंडल पर जारी किए गए डाटा के अनुसार राज्य में अब तक 41915 टेस्ट किए गए जिसमें बुधवार को 1997 टेस्ट किए गए थे इनमें से 74 मरीज के कोरोना संक्रमण होने की पुष्टि की गई है।

बुधवार को जारी आंकड़ों के अनुसार राज्य के नवादा और पटना में 9-9 मरीज मिले भोजपुर और बेगूसराय में 7-7 भागलपुर और मुंगेर में 6-6 मरीज सामने आए। वही बांका और सिवान में क्रमशः 4-4 मरीजों की मिलने की पुष्टि की गई। अन्य जिलों में बक्सर, बेगूसराय, रोहतास, खगड़िया, सुपौल और मुजफ्फरपुर में 3-3 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। गोपालगंज में 2, औरंगाबाद, मधुबनी, कैमूर, लखीसराय और पूर्वी चंपारण में 1 कोरोना संक्रमित मरीज के मिलने की पुष्टि हुई।

कृषि इनपुट अनुदान अब बागवानी की क्षति के लिए, ऑनलाइन करें आवेदन