Wednesday, July 17, 2024
Homeत्योहार और संस्कृति12 दिसंबर से शुरू होगा तीन दिवसीय कला और संस्‍कृति त्‍योहार ऑक्‍टेव

12 दिसंबर से शुरू होगा तीन दिवसीय कला और संस्‍कृति त्‍योहार ऑक्‍टेव

भारत के उत्तर पूर्वी राज्‍यों की कला और संस्‍कृति का एक त्‍योहार ‘ऑक्‍टेव’ आगामी 12 दिसंबर 2019 से 14 दिसंबर 2019 तक बापू सभागार में आयोजित किया जायेगा। यह कार्यक्रम पूर्वी क्षेत्र सांस्‍कृतिक केंद्र, कोलकाता, संस्‍कृति मंत्रालय, भारत सरकार और कला संस्‍कृति एवं युवा विभाग बिहार सरकार द्वारा प्रस्‍तुत किया जायेगा। इसको लेकर आज कला संस्‍कृति एवं युवा विभाग बिहार सरकार के मंत्री प्रमोद कुमार के सरकारी आवास पर हुई। इस दौरान उन्‍होंने इस कार्यक्रम के आयोजन की समीक्षा की और कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पूर्वी क्षेत्र सांस्‍कृतिक केंद्र, कोलकाता, संस्‍कृति मंत्रालय, भारत सरकार के कार्यक्रम पदाधिकारी के तापस सामंत के साथ विस्‍तार से चर्चा की। इस दौरान मंत्री ने कई सुझाव भी दिये।

नितीश कुमार ने कहा, जनवरी में बिहार में फिर से बनेगा मानव श्रृंख्ला

प्रमोद कुमार ने कहा कि इस ‘ऑक्‍टेव’ के आयोजन से युवाओं को जोड़ने के लिए स्‍कूल और कॉलेजों को भी आमंत्रित किया जाये, ताकि बच्‍चे आकर यहां अपनी सांस्‍कृतिक विरासत से रूबरू हो सकें। उन्‍होंने ये भी कहा कि यह कार्यक्रम केंद्र और राज्‍य सरकार के सहयोग से संभव हो पा रहा है, इसलिए इसका आयोजन संभव हो पा रहा है। वरना व्‍यक्तिगत संस्‍थान द्वारा ऐसे कार्यक्रमों को आयोजन नामुकिमन है। कार्यक्रम की समीक्षा बैठक में कुम्‍हरार विधायक अरूण कुमार सिन्‍हा, कला, संस्‍कृति एवं युवा विभाग के तरानंद वियोगी, संजय कुमार सिन्‍हा, ब्रजकिशोर दुबे, नीतू कुमारी नूतन, एनसीसी, एनवाईके, स्‍काउट एंड गाईड के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें