मंगलवार, फ़रवरी 20, 2024
होमखेलक्या महेंद्र सिंह धोनी अब कभी नहीं लौटेंगे खेल के मैदान में,...

क्या महेंद्र सिंह धोनी अब कभी नहीं लौटेंगे खेल के मैदान में, आयी बड़ी खबर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने आज 16 जनवरी को भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर खिलाड़ियों के सालाना करार का ऐलान किया है। हैरान करने वाली खबर यह है कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बीसीसीआइ के इस सालाना कॉन्ट्रैक्ट से बाहर हो गए हैं। ऐसे में अब यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि अब शायद धोनी की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी संभव नहीं है।

क्या महेंद्र सिंह धोनी अब कभी नहीं लौटेंगे खेल के मैदान में, आयी बड़ी खबर

पिछले वर्ष थे कॉन्ट्रैक्ट में शामिल

आपको बता दें, पिछले साल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी को ए कैटेगरी में रखा था, लेकिन इस बार धोनी बीसीसीआइ के इस सालाना रिटेनरशिप लिस्ट में शामिल नहीं है। बीसीसीआइ ए कैटेगरी में शामिल खिलाड़ियों को 5 करोड़ रुपये सालाना देती है, लेकिन अब इसमें धोनी का नाम शामिल नहीं है। अभी तक इस बारे में BCCI की ओर से कोई बयान नहीं आया है।

वर्ल्ड कप में खेला था आखिरी मैच

गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धोनी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ नीली जर्सी में मैदान पर उतरे थे। इसके बाद से वे कोई भी प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेले हैं। धोनी ने पिछले कुछ महीने पहले एक बयान दिया था कि जनवरी के बाद पता चलेगा कि वे क्या करने वाले हैं। क्या महेंद्र सिंह धोनी बीसीसीआइ के इसी सालाना कॉन्ट्रैक्ट की बात कर रहे थे या फिर उन्होंने अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का इरादा छोड़ दिया है।

सबसे सफल कप्तान हैं धोनी

धोनी की कप्तानी में भारत 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी जीत चुका है। धोनी दुनिया के इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जिसकी कप्तानी में किसी टीम ने तीन आईसीसी टूर्नामेंट्स जीते हैं। धोनी ने 90 टेस्ट, 350 वनडे इंटरनेशनल और 98 टी20 इंटरनेशनल मैचों में क्रम से 4876, 10773 और 1617 रन बनाए हैं। महेंद्र सिंह धोनी भारत के सबसे सफल कप्तानों में शुमार हैं।

भारतीय खिलाड़ियों में बिहार की बेटी का कमाल, किया बिहार का नाम रोशन

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular