बुधवार, फ़रवरी 28, 2024
होमबिहारपटनापीएमसीएच में अब 15 रुपये में मिलेगा भर पेट भोजन, 10 रुपये...

पीएमसीएच में अब 15 रुपये में मिलेगा भर पेट भोजन, 10 रुपये में एक ग्लास गर्म दूध

पटना मेडिकल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल (पीएमसीएच) में आज शुक्रवार को सस्ते दर की दूसरी कैंटीन खुलने जा रही है। इस अस्पताल में राज्य के कोने-कोने से आने वाले मरीजों के परिजनों के लिए मात्र 15 रुपये में भोजन एवं 10 रुपये में नाश्ता उपलब्ध कराया जायेगा। वहीं मात्र 10 रुपये में एक ग्लास गर्म दूध भी मिलेगा।

पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ. राजीव रंजन प्रसाद ने बताया की अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिए राज्य के हर कोने से प्रतिदिन लगभग दो से तीन हजार मरीज आते हैं। उनके साथ कम से कम एक या दो परिजन भी आते हैं। वैसे मरीजों को तो सरकार की ओर से भोजन देने की व्यवस्था की गई है लेकिन परिजनों के लिए ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है। परिजन को अस्पताल के बाहर के होटलों में भोजन के लिए निर्भर रहने पड़ता हैं।

एक हजार एक गाड़ियों के काफिले के साथ निकलेंगे अनंत

गरीब मरीज के परिजनों को मिलेगी राहत

वर्तमान में पीएमसीएच के आसपास के होटलों में एक व्यक्ति के भोजन पर लगभग 50 रुपये का खर्च एक बार में आता है, जबकि अस्पताल में चालू हो रहे कैंटीन में उन्हें मात्र 15 रुपए में भोजन कराया जाएगा।

दिन के भोजन में चावल, दाल, सब्जी, आचार, पापड़ एवं सलाद की व्यवस्था की गई है। वहीं रात के भोजन में रोटी, दाल, सब्जी, सलाद एवं चोखा की व्यवस्था रहेगी। भोजन के अलावा मात्र दस रुपए में नाश्ता भी मुहैया कराया जाएगा। नास्ते में सत्तू या आलू भरे दो पराठे, सब्जी एवं आचार मिलेगा।

पीएमसीएच में 10 रुपए में एक ग्लास गर्म दूध

पीएमसीएच अस्पताल में मात्र 10 रूपए में एक ग्लास गर्म दूध मरीजों एवं उनके परिजनों को मुहैया कराया जाएगा। दूध में इलायची एवं केसर का मिश्रण होने की बात कही गयी है। ज्ञात हो की वर्तमान में राजधानी में दस रुपये में एक कप चाय मिल रही है। ऐसे में मरीजों को दस रुपये में एक ग्लास दूध मुहैया कराने की तैयारी की गई है। अस्पताल प्रशासन द्वारा उठाये गए इस कदम की हमारी टीम सराहना करती है।

स्वच्छता सर्वेक्षण में लुढ़का पटना, 318वां स्थान

बिहार की बेटी को प्रधानमंत्री से मिला सम्मान

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular