Wednesday, July 17, 2024
Homeबिहारबिहार लोग सेवा आयोग के आवेदन की तिथि में बदलाव, कई पदों...

बिहार लोग सेवा आयोग के आवेदन की तिथि में बदलाव, कई पदों के लिए होनी है नियुक्तियां

पूरे देश में कोरोना के दौरान प्रतियोगिता परीक्षाओं की तिथि बढ़ाई जा रही है। इसके अलावा पूरे शिक्षा व्यवस्था पर भी चिंतन चल रहा है। बिहार में भी पिछले दिनों कुछ निर्णय लिए गए। इनमें शिक्षा विभाग द्वारा नियोजित शिक्षकों के नियुक्ति की तिथि का निर्णय प्रमुख रहा। जिसमें कहा गया कि नियोजित शिक्षकों के नियुक्ति के लिए नया कार्यक्रम घोषित होगा।

अब बिहार लोग सेवा आयोग ने भी एक फैसला लिया है। बिहार लोक सेवा आयोग इस फैसले के पीछे कोरोना संक्रमण को माना जा रहा है। जिसमें आयोग ने अभ्यार्थियों के सहूलियत को देखते हुए निर्णय लिया है। आयोग द्वारा प्रतियोगिता परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख बढ़ा दी है। इसमें 65वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा को ध्यान में रखा गया है। यह परीक्षा मोटरयान निरीक्षक और नगर विभाग के इंजीनियर के लिए है। जिसमें आवेदन करने की तिथि अहम है। प्रतियोगिता परीक्षा के आवेदन की तिथि को बढ़ा दिया गया है।

बिहार लोग सेवा आयोग में कई पदों के लिए होनी है नियुक्तियां

नए आवेदन करने की तिथि भी घोषित कर दी गई है। 65वीं बीपीएससी मुख्य परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन 24 जून तक होगा। जबकि आवेदन शुल्क अब 10 जून तक जमा किए जाएंगे। नगर विकास एवं आवास विभाग में असिस्टेंट इंजीनियर के 255 पदों के लिए नियुक्ति होनी है। इसके रजिस्ट्रेशन की तिथि को 18 मई से बढ़ा कर 8 जून कर दिया गया। जबकि इसके लिए 17 जून तक परीक्षा शुल्क जमा किए जा सकेंगे। वहीं 24 जून तक ऑनलाइन आवेदन स्वीकृत होंगे। परिवहन विभाग में मोचरयान निरीक्षकों के पदों पर नियुक्ति होनी है। जिसमें आवेदन की तिथि को 10 जून कर दिया गया है। 17 जून तक परीक्षा शुल्क स्वीकृत किया जाएगा। आवेदन की हार्ड कॉपी और सभी प्रमाण पत्र आयोग स्पीड पोस्ट से लेगा। इसकी तिथि को भी 30 जून तक बढ़ा दिया गया है। इसके अलावा पथ निर्माण विभाग ने भी आवेदन के तिथि में बदलाव किया है। आवेदन की तिथि अब 24 जून होगी। जबकि 18 जून तक परीक्षा शुल्क जमा होंगे।

बिहार में सरकारी टीचरों की गर्मी की छुट्टियां रद्द, क्वारंटाइन सेंटरों पर रहेगी ड्यूटी

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें