बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट घोषित, दिये गये लिंक पर जाकर देखें अपना परिणाम

0
1903
bihar breaking news

बिहार बोर्ड के मैट्रिक के छात्रों के दिल की धड़कनें तेज हो गई हैं, क्योंकि काफी लंबे इंतजार के बाद आज बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट आ गया है। जी हां, बस कुछ देर में बिहार बोर्ड का रिजल्ट शिक्षा विभाग जारी कर दिया है। यह अनुमान था कि इस बार 85 से 86 फीसद मैट्रिक का रिजल्ट आएगा। अगर यह आकलन सही साबित हुआ तो काफी बेहतर रिजल्ट आने की उम्मीद है।

बता दें कि रिजल्ट के बारे में बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि मंगलवार को मैट्रिक का रिजल्ट जारी करने की बात कही थी। बिहार के शिक्षामंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा bihar board की ऑफिशियलवेबसाइट पर मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट जारी करेंगे।

पहली बार शिक्षा विभाग जारी करेगा 10वीं का रिजल्ट

पहली बार बिहार बोर्ड की मैट्रिक की परीक्षा का रिजल्ट शिक्षा विभाग में जारी होगा। रिजल्ट को लेकर मीडिया का भी जमावड़ा लगने लगा है। ऐसा पहली बार शिक्षा मंत्री ने रिजल्ट घोषित किया है। पहली बार बिहार बोर्ड का रिजल्ट शिक्षा विभाग से जारी हुआ।  पहली बार है कि बिहार बोर्ड की पूरी टीम जाएगी शिक्षा विभाग तक जाएगी। शिक्षामंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने बिहार बोर्ड की ऑफिशियल बेवसाइट biharboardonline.com पर रिजल्ट जारी किया।

विदित हो कि कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन की वजह से परीक्षाफल की घोषणा के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन नहीं किया गया है। माननीय मंत्रीजी द्वारा परीक्षाफल की घोषणा से सम्बंधित प्रेस रिलीज एवं अन्य विवरण प्रेस को भेजा गया।

गौरतलब है कि इस साल मैट्रिक की परीक्षा में राज्यभर से 15 लाख 29 हजार 393 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। पिछले साल से इस साल मैट्रिक का रिजल्ट बेहतर होने की उम्मीद है। परीक्षार्थी बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं। दिये गये लिंक पर जाकर सबसे पहले अपने नाम और रोल नंबर आदि के विवरण दर्ज करें और सबमिट करें। परीक्षा परिणाम खुल जाएगा।

गोपालगंज ट्रिपल मर्डर केस: जख्मी जेपी यादव के बयान पर जदयू विधायक पर FIR दर्ज