गुरूवार, फ़रवरी 22, 2024
No menu items!
होमपॉलिटिक्ससच्चिदानंद राय का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला, कहा अगला मुख्यमंत्री बीजेपी...

सच्चिदानंद राय का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला, कहा अगला मुख्यमंत्री बीजेपी से

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) व राष्‍ट्रीय नागरिकता रजिस्‍टर (NRC) को लेकर बिहार में NDA के घटक दल और भी उलझने लगे हैं। मुख्‍यमंत्री व JDU सुप्रीमो नीतीश कुमार ने सोमवार को बिहार विधानसभा में कहा था कि बिहार में NRC लागू नहीं होगा और CAA पर भी बहस होनी चाहिए। इसपर पलटवार करते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधान पार्षद सच्चिदानंद राय ने कहा है कि नीतीश कुमार कुछ भी कहें, एनआरसी बिहार सहित पूरे देश में लागू करेंगे।

अगला मुख्‍यमंत्री बीजेपी से

सच्चिदानंद राय ने आगे कहा कि उनकी राय में अगला मुख्‍यमंत्री बीजेपी से होना चाहिए। इसके पहले एक और बीजेपी एमएलसी संजय पासवान भी बिहार का अगला मुख्‍यमंत्री बीजेपी से देने की मांग रखी है। हालांकि, बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह पहले ही स्‍पष्‍ट कर चुके हैं कि बिहार में एनडीए अगला विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में लड़ेगा।

ज्ञात हो कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा के विशेष सत्र में सोमवार को कहा कि वे बिहार में एनआरसी लागू नहीं होने देंगे। एनआरसी का मुद्दा केवल असम के परिप्रेक्ष्य में है, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी स्पष्ट कर चुके हैं। सीएए को लेकर अपना पक्ष रखते हुए मुख्‍यमंत्री ने कहा कि इसपर बहस होनी चाहिए और अगर सभी पक्ष सहमत होते हैं तो नए सिरे से विचार किया जाना चाहिए।

फैसला नहीं बदलने वाला

मुख्‍यमंत्री के बयान पर बीजेपी एमएलसी सच्चिदानंद राय ने कहा कि नीतीश कुमार हों या कोई और, किसी के कहने से फैसला नहीं बदलने वाला। एनआरसी पूरे देश में लागू होगा। सीएए पर नीतीश कुमार के बयान को लेकर उन्‍होंने कहा कि वे प्रशांत किशोर की भाषा बोल रहे हैं। सच्चिनानंद राय इतने पर ही नहीं रुके। उन्‍होंने कहा कि पार्टी अगर चाहती है कि नीतीश कुमार एनडीए के मुख्‍यमंत्री चेहरा बनें तो अनुशासित सिपाही होने के नाते मंजूर है, लेकिन उनकी इच्‍छा तो यही है कि बिहार में बीजेपी का मुख्‍यमंत्री बने।

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular