मंगलवार, फ़रवरी 27, 2024
होमपॉलिटिक्सबिहार उपचुनाव थमा प्रचार, 1 लोस 5 विस सीट पर मतदान कल,...

बिहार उपचुनाव थमा प्रचार, 1 लोस 5 विस सीट पर मतदान कल, 51 प्रत्याशी मैदान में

बिहार में पांच विधानसभा और एक लोकसभा सीटों पर सोमवार को होने वाले उपचुनाव की तैयारी पूरी हो गई है। शनिवार को समस्तीपुर लोकसभा और किशनगंज, सिमरी बख्तियारपुर, दरौंदा, नाथनगर एवं बेलहर विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार का शोर थम गया। रविवार को प्रत्याशी घर-घर जाकर समर्थन की अपील करेंगे। आयोग ने चुनाव वाले क्षेत्रों में सभा व जुलूस निकालने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। सोमवार को मतदान के बाद 51 प्रत्याशियों का भाग्य इवीएम में बंद हो जाएगा। मतदाता आयोग के 14 विकल्प में किसी एक विकल्प को दिखाकर मतदाता सूची में नाम होने पर वोट डाल सकते हैं।

मतदान को निष्पक्ष, स्वतंत्र और भयमुक्त बनाने के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) कार्यालय में नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। बिहार उपचुनाव के चुनावी तैयारी को देखते हुए सीईओ कार्यालय में ई-मेल फैक्स सेल, एसएमएस पोल मॉनिटरिंग सेल, इवीएम-वीवीपैट सेल और मीडिया सेल का गठन करते हुए अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंप दी गई है।

सुबह सात बजे से डाले जाएंगे वोट

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा स्थापित किए गए कंट्रोल रूम का फोन नंबर 0612-2215978, 0612-2215877, 0612-2207509 और फैक्स नंबर 0612-2215611 पर मतदाता मतदान से संबंधित शिकायत दर्ज करा सकते हैं। मतदान पर प्रभावी नियंत्रण के लिए वेबकास्टिंग की व्यवस्था भी की गई है। समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र के कुशेश्वरस्थान विधानसभा के सभी बूथों पर सुबह सात बजे से शाम चार बजे और अन्य बूथों पर शाम पांच बजे तक वोटिंग होगी। किशनगंज, दरौंदा और नाथनगर विधानसभा के सभी बूथों पर सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक और सिमरी बख्तियारपुर व बेलहर विधानसभा में सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक वोट डाला जाएगा।

सिवान चुनावी सभा मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री एक मंच पर, फिसला डिप्टी सीएम का जुबान

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

भाजपा प्रत्याशी स्वीटी सिंह के पक्ष में चुनाव प्रचार करने के दौरान प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के वायरल वीडियो मामले में टाउन थाना में आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कर लिया गया है। एसडीएम के निर्देश व सीओ की लिखित शिकायत पर प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और प्रत्याशी स्वीटी सिंह के विरुद्ध दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular