Thursday, June 20, 2024
Homeक्राइमउत्तर प्रदेश के प्रत्येक चौक-चौराहों पर 'फोटो फ्रेम'में होंगे रेपिस्ट

उत्तर प्रदेश के प्रत्येक चौक-चौराहों पर ‘फोटो फ्रेम’में होंगे रेपिस्ट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महिलाओं के खिलाफ अपराध को लेकर बड़ा फैसला लिया। इस आलोक में बताया गया कि यूपी में अगर कोई भी महिलाओं से छेड़खानी करते पकड़ा जाता है कि तो उसके पोस्टर शहर में लगेंगे। सरकार दुराचारियों और अपराधियों के खिलाफ ऑपरेशन दुराचारी चलायेगी। ऐसे अपराधियों के पोस्टर लगाने का आदेश दिया। योगी ने कहा कि कहीं भी महिलाओं के साथ कोई आपराधिक घटना हुई तो संबंधित बीट इंचार्ज,चौकी इंचार्ज,थाना प्रभारी और सीओ जिम्मेदार होंगे।

अपराधियों को महिला पुलिस कर्मियों से ही दंडित कराओ

सीएम योगी ने कहा कि महिलाओं से किसी भी तरह का अपराध करने वाले अपराधियों को महिला पुलिस कर्मियों से ही दंडित कराओ। ऐसे अपराधियों और दुराचारियों के मददगारों के भी नाम उजागर करने का आदेश दिया। सीएम योगी ने कहा कि महिलाओं और बच्चियों के साथ किसी भी तरह की घटना को अंजाम देने वालों को समाज जाने, इसलिए उत्तरप्रदेश के किसी भी जिले के चौक-चौराहों पर लगाओ ऐसे अपराधियों के पोस्टर लगवाएं। इससे पहले योगी सरकार ने सीएए को लेकर 19 दिसंबर को लखनऊ में हुए प्रदर्शन में सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों की फोटो, उनके नाम-पते के साथ पोस्टर उन इलाकों में लगवाए।

राज्य सरकार ने भरपाई उपद्रवियों से करवाने की बात कही

नोटिस दी गई थी कि अगर तय वक्त पर इन लोगों ने जुर्माना नहीं चुकाया तो कुर्की की जाएगी। राज्य सरकार ने भरपाई उपद्रवियों से करवाने की बात कही थी। इसके बाद पुलिस ने फोटो-वीडियो के आधार पर 150 से अधिक लोगों को नोटिस भेजे थे। इनमें जांच के बाद मिले सबूतों के आधार पर प्रशासन ने 57 लोगों को सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का दोषी पाया था।

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: वीआरएस से बक्सर की राजनीति में आया…
Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें