Home Bihar Corona News कोरोना संक्रमण का खतरा बिहार में तेजी से बढ़ा, रविवार को 66...

कोरोना संक्रमण का खतरा बिहार में तेजी से बढ़ा, रविवार को 66 नए मरीज मिले

0
762
bihar breaking news

बिहार में कोरोना संक्रमण का खतरा कम होता नजर नहीं आ रहा है। बिहार में रोजाना नए मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। रविवार को 66 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि की गई है। इसके साथ ही बिहार में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 6355 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। विभाग ने दिन के अपने पहले अपडेट में बताया कि रविवार को दोपहर से पहले तक कोरोना के 66 नए मरीज पाए जा चुके हैं।

कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार के विशेष कदम

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बिहार में अभी तक 1 लाख 20 हजार 86 कोरोना की जांच की जा चुकी है। इसकी जांच राज्य के 32 जिलों में हो रही है। जिससे कि अगले कुछ दिनों में राज्य के सभी जिलों में उपलब्ध कराने का लक्ष्य है। विभाग के द्वारा शनिवार को दी गई जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटों में 370 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं। अब राज्य में कुल 3686 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं। इन्हें घर भेज दिया गया है। डॉक्टरों ने इनको घर में होम क्वारंटाइन रहने को कहा है।

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#c7c7c7″][/inline_posts]

रविवार को बांका, भोजपुर, बक्सर, भागलपुर, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, मुंगेर, मुजफ्फरपुर और नवादा में पाए गए हैं। इसके अलावा सारण, शिवहर, सीतामढ़ी और वैशाली में नए कोरोना मरीज पाए गए। सबसे ज्यादा 14 मरीज शिवहर में पाए गए। इस तरह 66 नए मरीज बिहार के 13 जिलों में पाए गए हैं। इस दौरान सारण में भी पिछले कुछ दिनों में संख्या तेजी से बढ़ी है।

कोरोना संक्रमितों की संख्या प्रवासी मजदूरों के कारण भी तेजी से बढ़ रही है। पिछले महीने की 3 तारीख से ही प्रवासियों का आना जारी है। खैर अब प्रवासी मजदूरों का बिहार में आना कम हो गया है। इस दौरान कुल 3187 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सरकार ने इन्हें होम क्वारंटाइन रहने को कहा है।

NO COMMENTS