कोरोना मरीजों का बिहार में बढ़ना जारी, स्वस्थ होने वाले की दर भी अच्छी

0
650
bihar breaking news

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। राज्य में रविवार को 186 नए कोरोना मरीज पाए गए। नए मरीज राज्य के 26 जिलों में पाए गए। अब राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 6475 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है।

विभाग ने अपने दूसरे अपडेट में बताया कि 120 नए मरीज मिले थे। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार औरंगाबाद, भागलपुर, गया, गोपालगंज, कटिहार, लखीसराय, मधेपुरा, मुजफ्फपुर और नालंदा में नए मरीज पाए गए हैं। इसके अलावा पटना सहरसा, समस्तीपुर, सारण, शेखपुरा, शिवहर, सीतामढ़ी, सीवान, वैशाली और पश्चिमी चंपारण में भी नए मरीज मिले हैं। विभाग ने अपने पहले अपडेट में बताया कि 66 नए मरीज राज्य में पाए गए हैं। जो कि राज्य के कुल 15 जिलों में नए पाए गए हैं।

कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने की दर भी अच्छी

वहीं राज्य में कोरोना 36 लोगों की मौत हो चुकी है। वैशाली में कोरोना से 36वीं मौत हुई है। वैशाली का ये मरीज 50 साल का था जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके अलावा राज्य में मरीज तेजी ठीक हो रहे हैं। राज्य में रविवार को 289 संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए हैं। इसके साथ ही अब राज्य में संक्रमितों के ठीक होने की दर 62 प्रतिशत से ज्यादा हो गई है। विभाग के प्रधान सचिव लोकेश कुमार सिंह ने इस संबंध में जानकारी दी है। विभाग ने बताया कि राज्य में अब स्वस्थ होने वाले मरीज 3975 हो गए हैं।

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#d1d1d1″][/inline_posts]

विभाग के अनुसार बिहार में अब कुल 1 लाख 23 हजार 629 सैंपलों की जांच की गई है। शनिवार को राज्य में 34543 सैंपलों की जांच हुई। विभाग जांच की संख्या को बढ़ाने का लगातार प्रयास कर रहा है। इसके लिए विभाग का प्रयास है कि हर जिले में जांच हो सके। इसके बाद रोज जांच की संख्या को पांच हजार से अधिक किया जाए। राज्य में अभी भी कोरोना के 2343 एक्टिव मरीज हैं। जिनका इलाज अस्पतालों में चल रहा है। इसके अलावा 4449 प्रवासी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।