तेजस्वी जाऐंगे गोपालगंज, अगर कल शाम तक नहीं हुयी आरोपी विधायक की गिरफ्तारी

0
714
bihar breaking news

गोपालगंज नरसंहार और विधायक अमरेंद्र पांडे उर्फ़ पप्पू के गिरफ्तार न होने के मसले पर आज  बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने प्रेस आयोजित कर मीडिया से बातचीत की. मीडिया से बात करते हुये नेता प्रतिपक्ष ने जेपी यादव के परिवार के नरसंहार पर बेबाकी से अपनी बात रखी, और नीतीश सरकार की कार्यशैली पर जमकर सवाल उठाए.  इस प्रेस कांफ्रेंस में तेजस्वी ने मंगलवार को दी गई अपनी चेतावनी को दोहराते फिर से दोहराते हुए कहा कि गोपालगंज नरसंहार का आरोपी जेडीयू विधायक अगर कल शाम तक गिरफ्तार नहीं हुआ तो अपने सभी विधायकों के साथ तेजस्वी जाऐंगे गोपालगंज.

नीतीश की विधि वयव्स्था पर पहले भी सवाल उठाते रहे हैं तेजस्वी

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर सीधा हमला बोलते हुये उन्हें और बिहार की विधि व्यव्स्था को कटघरे में खड़ा किया है. बता दें कि गोपालगंज ट्रिपल मर्डर केस मामले में तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुये कहा है कि वह अपने आरोपी जेडीयू विधायक को बचा रहे हैं. तेजस्वी का कहना है कि नीतीश कुमार के इशारे पर हत्या के आरोपी विधायक को बचाया जा रहा है. पूर्व डिप्टी सीएम अपनी बात पर अड़े हुये हैं. उनका कहना है कि अगर कल तक गिरफ्तारी नहीं हुई तो वह अपने सभी विधायको के साथ गोपालगंज पहुंचेंगे.तेजस्वी जाऐंगे गोपालगंज.  विदित हो कि बीते मंगलवार की देर शाम MLA अमरेंद्र पांडे ने एक मीडिया वेबसाइट को दिए गए बयान में कहा था कि वे निर्दोष हैं.

हालांकि, पुलिस द्वारा दर्ज कि गई मुक़दमे में जदयू विधायक का नाम दर्ज हैं, लेकिन अभी तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हुयी है, औऱ वे खुलेआम मीडिया को बयान दे रहे हैं. अब इस मसले पर बिहार में एक बार फिर से राजनीतिक पारा चढ़ता जा रहा है. सियासी गलियारों में गहमागहमी बढ़ती जा रही है. गोपालगंज हत्याकांड मामले में तेजस्वी एक दिन पहले नीतीश सरकार को अल्टीमेटम दे चुके हैं और आज प्रेस कांफ्रेस आयोजित कर इस बात का एळान करना कहीं न कहीं यह साबित करता है कि तेजस्वी रुकने वाले नहीं हैं.

आरोपी विधायक की अबतक नहीं हुयी गिरफ्तारी

विदित हो कि गोपालगंज नरसंहार मामले में अमरेंद्र पांडे द्वारा दिए गए बयान पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि, “नीतीश कुमार के बाहुबली विधायक ने गोपालगंज में नरसंहार को अंजाम दिया। साथ ही आरोपी विधायक कह रहा है कि जब तक कथित सुशासन बाबू है, तब तक हम चाहे कोई भी लूट, हत्या, नरसंहार औऱ रंगदारी का काम करें, हमें कोई गिरफ़्तार नहीं कर सकता है। यह कहते हुये तेजस्वी यह सवाल कर रहे हैं कि बताइए, नरसंहार का असल दोषी कौन हुआ?” आगे तेजस्वी ने कहा हत्या के आरोपी विधायक को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है, औऱ वह गोपालगंज से विपक्ष को धमकी दे रहे है. लेकिन पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने की हिमाकत नहीं कर रही है. इस स्थिति में सीएम नीतीश को बताना चाहिए कि आखिर क्यों उस विधायक की गिरफ्तारी नहीं हो रही है. विधि व्यव्स्था की ऐसी कौन सी धारा है जो आरोपी विधायक पर नहीं लगी है.

10वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित, हिमांशु राज प्रथम तो दुर्गेश रहे दूसरे स्थान

गौरतलब है कि गोपालगंज नरसंहार को रविवार की रात करीब 8 से 10 बजे के बीच अंजाम दी गई. बकौल जेपी यादव, इस हत्याकांड के पीछे जदयू विधायक पप्पू पांडेय का हाथ हैं, इस मामले में पप्पू के भाई सतीश और भतीजे (जिला परिषद अध्‍यक्ष) मुकेश पाण्डेय को दोषी बताया था. उन्होंने स्पष्ट कहा था कि अमरेंद्र पांडेय उर्फ़ पप्पू के भाई, भतीजे भी इस नरसंहार में शामिल थे. इस घटना में जेपी यादव ने अपने वृद्ध माता-पिता व एक भाई को खो दिया हैं.