गुरूवार, फ़रवरी 29, 2024
होमबिहारSSC ने 1355 पदों के लिए मांगें आवेदन, जानें परीक्षा में बहाली...

SSC ने 1355 पदों के लिए मांगें आवेदन, जानें परीक्षा में बहाली की क्या होगी योग्यता

बिहार विधानसभा चुनाव का समय जैसे-2 नजदीक का आ रहा है, बिहार के विभिन्न सेक्टरों में अरसों से खाली पड़ें पदों को भरने की प्रक्रिया शुरु कर दी गयी है। इसी कड़ी में एसएससी ने भी SSC सेलेक्शन पोस्ट के आठवें चरण की भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। कर्मचारी चयन आयोग इसके तहत 1355 पदों पर नियुक्ति करेगा। SSC के द्वारा आठवें चरण की भर्ती के तहत 1355 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

ज्यादातर पदों पर तकनीकी शिक्षा प्राप्त अभयर्थियों की होगी बहाली

विदित हो कि लैब असिस्टेंट जियोलॉजी, लैब असिस्टेंट केमिकल, लैब असिस्टेंट जियोफिजिक्स, के लिए 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। वही टेक्निकल ऑपरेटर ड्रिलिंग के लिए दसवीं की परीक्षा पास होनी चाहिए। इसी तरह जूनियर इंजीनियर ,आर्मामेंट एम्युनिशन जूनियर इंजीनियर, आर्मामेंट्स अलार्म सहित कुल 22 पदों पर नियुक्ति के लिये आवेदन मांगे गए हैं। इसके साथ ही डाइटिशियन ,डीटीई मेडिकल सर्विस में टेक्निकल सुपरिटेंडेंट, टैक्सटाइल डिजाइन, गर्ल्सक्रेडिटइस्ट्रक्टर, लाइब्रेरीइनफार्मेशन, असिस्टेंट, इंट्रक्टर, स्टेनोग्राफी, इंस्ट्रक्टर, स्टेनोग्राफी फोटोग्राफर, माइक्रो कैंटीन अटेंडेंट सहित सीनियर सर्वेयर के पदों पर बहाली होनी है।

आवेदन की अंतिम तिथि

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 मार्च 2020 है। वहीं आवेदन शुल्क के रुप ऑनलाइन 100 अदा करना होगा।
बता दें कि एसएससी के अलावे डाक विभाग के द्वारा ग्रामीण डाक सेवक के 2021 पद जल्द ही भरे जाएंगे।

हालांकि, यह बहाली पश्चिम बंगाल सर्कल डाक विभाग ने निकाली है। पश्चिम बंगाल डाक विभाग ने 2021 ग्रामीण डाक सेवक के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर ग्रामीण डाक सेवक की बहाली की जाएगी उनका पदनाम डाक सेवक होगा। इसके लिए अभयर्थी को ऑनलाइन सौ रुपए का शुल्क भुगतान करना होगा। इसके अलावे संबंधित डाकघर में भुगतान किया जा सकता हैं।

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि

ग्रामीण डाक सेवक के पद पर भर्ती हेतु ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 18 मार्च 2020 रखा गया है। इस बहाली से संबंधित पूरी प्रक्रिया को समझन के लिए डाक विभाग के इस ऑफिसियल वेवसाइट Http:/appost.in/gdsonline को विजिट करें।

होली से पहले ही सूबेवासियों की जिंदगी में रंग,यूनिवर्सिटी में होगी हजारों बहाली

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular