Thursday, June 20, 2024
Homeबिहारपटनाकोरोना काल में विद्यालय के संस्थापक व भू दाता का मना द्वितीय...

कोरोना काल में विद्यालय के संस्थापक व भू दाता का मना द्वितीय पुण्यतिथि

वर्ष 2020 में मैट्रिक एवं इंटर परीक्षा में प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त छात्र-छात्राओं को किया गया पुरस्कृत
तिलौथू (रोहतास)। डेहरी अनुमंडल अंतर्गत तिलौथू प्रखंड के थाना क्षेत्र स्थित रामडीहरा में उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के संस्थापक व भू दाता का द्वितीय पुण्यतिथि मनाया गया। वहीं कार्यक्रम में उपस्थित जिला पार्षद शर्मिला देवी ने कही कि विद्यालय में उपस्थित ऐसे समाजसेवी के पुण्यतिथि मनाने के लिए उपस्थित हुए जिन्होंने कैमूर पहाड़ी की तराई में स्थित रामडीहरा गांव में एक आदर्श उच्चतर माध्यमिक विद्यालय देकर क्षेत्र के लोगों के बीच ज्ञान को जगाने का प्रयास किया।

पूरे क्षेत्र के समाज के लोगों के बच्चों एवं बच्चियों के लिए आधारशिला रखी

इसके साथ इन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को हमेशा याद रखना चाहिए जिन्होंने अपने परिवार और गांव ही नहीं पूरे क्षेत्र के समाज के लोगों के बच्चों एवं बच्चियों के लिए कैमूर पहाड़ी की तराई में स्थित एक आदर्श उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में अपनी जमीन देकर विद्यालय की 40 वर्ष पूर्व आधारशिला रखी। तब जाकर यह विद्यालय में इतने बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं आकर शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता उनके बड़े पुत्र व समाजसेवी रामजी सिंह ने की

उन्होंने कहा कि आज के दिन में ऐसे बहुत कम लोग मिलेंगे जिन्होंने अपनी भूमि विद्यालय के नाम से दान देकर खुद आधारशिला रखी हो। उन्होंने कहा कि ऐसे शिक्षाविद व समाजसेवी गांव निवासी स्व सत्यनारायण सिंह की आज हमसभी पुण्यतिथि मना रहे हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता उनके बड़े पुत्र व समाजसेवी रामजी सिंह ने की जबकि संचालन का कार्य विद्यालय के शिक्षक सुधीर कुमार सिन्हा ने किया।

वहीं आगत अतिथियों का स्वागत भू दाता के द्वितीय पुत्र गौतम कुमार ने किया। विद्यालय परिसर में एक सादे समारोह के तहत भू दाता के पुण्यतिथि के अवसर पर वर्ष 2020 में विद्यालय के वैसे छात्र-छात्राओं को रामजी सिंह द्वारा पुरस्कृत किया गया जिन्होंने मैट्रिक एवं इंटर परीक्षा में प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया।

मौके पर केरपा पंचायत के पैक्स अध्यक्ष राजकुमार सिंह, हुरका के पैक्स अध्यक्ष ब्रजेश सिंह, समाजसेवी बलराम यादव, शिक्षक अमृत कुमार, अविनाश कुमार समेत दर्जनों गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

कड़़ी निगरानी में होगी 28 सितंबर से नौवीं से 12वीं तक…
Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें