27 C
Patna
Friday, July 23, 2021
Homeबिहारपूर्णियापुर्णिया कांड: सियासी घमासान तेज, गिरिराज सिंह ने की सख्त कार्रवाई की मांग

पुर्णिया कांड: सियासी घमासान तेज, गिरिराज सिंह ने की सख्त कार्रवाई की मांग

पुर्णिया कांड: बिहार के पूर्णिया में बीते दिनों महादलित समुदाय पर हुए हमले को लेकर सियासी घमासान तेज होता जा रहा है. इस मुद्दे पर अब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने हमला करने वालों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा कि बायसी थाना इलाके के मझुवा गांव में महादलित परिवार पर हमला करने में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. केंद्रीय मंत्री ने ओवैसी के विधायक और पार्टी पर तीखे सवाल दागे हैं.

जहां घटना हुई वह AIMIM कर रही प्रतिनिधित्व

गिरिराज सिंह ने कहा कि जिस इलाके में ये घटना हुई वह बायसी विधानसभा इलाके के अंतर्गत आता है, जिसका प्रतिनिधित्व ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम कर रही है. उन्होंने कहा कि एआईएमआईएम के आने से इलाके में सामाजिक ताने-बाने को खतरा पैदा हो गया है. यही नहीं, गिरिराज सिंह ने आगे कहा कि वह कोरोना संकट और लॉकडाउन के बाद इस मुद्दे पर अपना खुलकर अपनी बात रखेंगे.

पुर्णिया कांड: हमले में शामिल लोगों पर कार्रवाई की मांग

गिरिराज सिंह ने कहा कि पूरे मामले की जांच हो और जो भी दोषी हैं उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए. पूरा मामला मामला पूर्णिया के बायसी थाना इलाके के मझुआ गांव में 19-20 मई की रात का है, जब एक समुदाय विशेष के सैकड़ों उपद्रवियों ने महादलितों की बस्ती को घेरकर आग के हवाले कर दिया था.

इस दौरान व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या भी कर दी गई थी. इस सनसनीखेज वारदात के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया. इस बीच कार्रवाई का दौर भी शुरू हो गया. जिले के एसपी दयाशंकर ने सोमवार को बायसी थाने के थाना प्रभारी अमित कुमार को उनके पद से हटा दिया है।

- Advertisment -

Most Popular