सोमवार, फ़रवरी 19, 2024
होमबिहारपटनाबिहार में बिगड़ने लगा मौसम का मिजाज, सितम्बर में गर्मी से लोग...

बिहार में बिगड़ने लगा मौसम का मिजाज, सितम्बर में गर्मी से लोग हो रहे परेशान

पटना। बिहार में पछुआ हवाओं के बहने से बादल नहीं बन रहे हैं। बिहार में मौसम शुष्क बना हुआ है और तापमान सामान्य से ऊपर है। पटना, गया, भागलपुर और पूर्णिया में पारा पिछले एक डेढ़ हफ्ते से लगातार सामान्य से ऊपर रहा। पिछले तीन चार महीने से बारिश का क्रम जारी रहने से पारा नीचे रह रहा था। यही वजह से है कि अचानक मौसमी बदलाव से लोग असहज महसूस कर रहे हैं।

दो दिनों बाद बिहार के मौसम में बदलाव के आसार

मौसमविदों का कहना है कि अगले दो दिनों बाद बिहार के मौसम में बदलाव के आसार है। हवाओं की दिशा में बदलाव के संकेत मिल रहे हैं। हवा की दिशा बदलने पर बंगाल की खाड़ी क्षेत्र से नमी वाली हवाओं के आने का सिलसिला बढ़ेगा वैसे ही बादल बनने शुरू होंगे। इसके बाद बारिश के आसार हैं। हालांकि यह सबकुछ अगले दो दिनों की मौसमी परिस्थितियों पर निर्भर करेगा।

पटना का पारा 36 के पार

पटना का पारा भी लगातार सामान्य से ऊपर है। शनिवार को अधिकतम तापमान 36.4 डिग्री सेल्सियस, गया का 35.2 डिग्री सेल्सियस, भागलपुर का 37 डिग्री सेल्सियस जबकि पूर्णिया का 36.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मानसून की अक्षीय रेखा पटना से होकर गुजर रही है लेकिन मौसमी सपोर्ट नहीं मिलने से बारिश के मामले में यह फिलहाल निष्प्रभावी है।

बिहार से 10 जोड़ी नए ट्रेन को मंजूरी, यात्रियों को राहत, जानिये ट्रेनों की लिस्ट
Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular