गुरूवार, फ़रवरी 29, 2024
होमत्योहार और संस्कृतिस्वतंत्रता दिवस पर कई रोड की बदली रहेगी ट्रैफिक की व्यवस्था यह...

स्वतंत्रता दिवस पर कई रोड की बदली रहेगी ट्रैफिक की व्यवस्था यह हैं वैकल्पिक मार्ग

गांधी मैदान में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर ट्रैफिक विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है। 15 अगस्त को सुबह सात बजे से समारोह समाप्ति तक शहर के कई रूटों पर ट्रैफिक डायवर्जन किया गया है। ऐसे कई मार्ग हैं जिस पर सामान्य यातायात पूरी तरह बंद रहेगा। ट्रैफिक पुलिस ने इसके लिए गाइडलाइन जारी कर दिया है। गांधी मैदान के प्रवेश द्वार से लेकर पार्किंग स्थल तक यातायात प्लान की रूप-रेखा तैयार की गई है।

बंद रहेंगे यह मार्ग

  • फ्रेजर रोड (मजहरुल हक पथ) का पश्चिमी फ्लैंक डाक बंगला चौराहा (कविगुरू रविन्द्र चौक) से गांधी मैदान तक सुबह सात बजे से समारोह की समाप्ति तक यातायात के लिए बंद रहेगा।
  • न्यू डाकबंगला रोड से एसपी वर्मा रोड से वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। कोतवाली-टी से पुलिस लाइन तक पूरब की ओर जाने वाले सभी रास्ते कार्यक्रम की समाप्ति तक बंद रहेंगे।
  • फ्रेजर रोड में डाकबंगला चौक से जेपी गोलंबर तक का पश्चिमी फ्लैंक राज्यपाल, मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री के कारकेड एवं इनके परिवार के वाहनों तथा रंगीन कार्डधारियों के लिए आरक्षित रहेगा।

मालवाहक वाहनों के लिए तय किए गए हैं मार्ग

  • चिरैयाटांड़ दुर्गा मंदिर के ऊपर फ्लाईओवर से या नीचे से मालवाहक वाहन उत्तर की तरफ नहीं आएंगे।
  • मीठापुर आरओबी गोलंबर से मालवाहक वाहन उत्तर की तरफ यानी बुद्ध मार्ग नहीं आएंगे।
  • आर. ब्लॉक गोलंबर से कोई भी मालवाहक वाहन आयकर गोलंबर की तरफ नहीं आएगा।
  • पुलिस लाइन तिराहे से बुद्ध मार्ग तक वाहन नहीं आएंगे। वहीं से पश्चिम वापस चले जाएंगे।
  • पटना जंक्शन से गांधी मैदान आने वाले ऑटो न्यू डाकबंगला रोड, भट्टाचार्या मोड़, गोरियाटोली होते हुए स्टेशन तक जाएंगे।
  • इंजीनियरिंग कॉलेज से चलने वाली बसें गांधी मैदान से मछुआ टोली से दरियापुर तिराहे से नाला रोड से पीरमुहानी से सीडीए गोलंबर से गोरियाटोली होते हुए स्टेशन जाएंगी।
  • बांकीपुर बस डिपो से चलने वाली बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की बसों का परिचालन वीरचंद पटेल पथ स्थित सुल्तान पैलेस से हार्डिग रोड से होगा।

बिहार के 8432 पंचायतों में बनेंगे एक-एक मॉडल स्कूल

क्या हैं वैकल्पिक मार्ग

  • तारामंडल के सामने वोल्टास मोड़ से उत्तर की ओर जाने वाले वाहन विद्यापति मार्ग, बुद्धा मार्ग होते हुए पुलिस लाइन तिराहे तक आ सकेंगे।
  • फ्रेजर रोड में पटना जंक्शन, डाक बंगला चौराहा तक वहां से पूरब की ओर भट्टाचार्या चौक-पीरमुहानी होते हुए नाला रोड की ओर जा सकेंगे। यदि कोई वाहन एग्जीबिशन रोड आ जाता है तो उसे बिग बाजार के सामाने कटिंग से पुन: वापस भट्टाचार्या मोड़ की ओर टर्न कर दिया जाएगा।

इन क्षेत्र में पार्किंग पर रहेगी रोक

स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के दौरान डाकबंगला चौराहा, फ्रेजर रोड से डाकबंगला चौराहा, जेपी गोलंबर से कारगिल चौक तक सुबह सात बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक किसी भी प्रकार के वाहन की पार्किंग नहीं होगी। अगर कोई वाहन मिला तो ट्रैफिक पुलिस वाहन स्वामी के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular